Move to Jagran APP

West Bengal: आइएएस- आइपीएस के बाद अब 189 डब्ल्यूबीसीएस अधिकारियों का तबादला

विधानसभा चुनाव से पहले हाल में बड़ी संख्या में आइएएस व आइपीएस अधिकारियों का तबादला के बाद अब राज्य सरकार ने कहा कि यह सभी रूटीन तबादला है। जो अधिकारी तीन साल से अधिक समय तक एक ही जगह पर तैनात थे उनका तबादला किया गया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 12 Nov 2020 08:28 AM (IST)Updated: Thu, 12 Nov 2020 08:28 AM (IST)
West Bengal: आइएएस- आइपीएस के बाद अब 189 डब्ल्यूबीसीएस अधिकारियों का तबादला
बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी संख्या में आइएएस व आइपीएस अधिकारियों का तबादला

कोलकाता, राज्य ब्यूरो।  बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव से पहले हाल में बड़ी संख्या में आइएएस व आइपीएस अधिकारियों का तबादला के बाद अब राज्य सरकार ने बुधवार को 189 डब्ल्यूबीसीएस अफसरों का तबादला कर दिया। इस बाबत राज्य सचिवालय नवान्न की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है। इससे पहले बीते दो नवंबर को सात जिला शासकों समेत कई आइएएस अधिकारियों को इधर से उधर कर दिया गया था।

loksabha election banner

इसके बाद दो बार एक दर्जन से ज्यादा आइपीएस अधिकारियों का भी तबादला किया गया है। अब राज्य सरकार ने इतनी बड़ी संख्या में डब्ल्यूबीसीएस (पश्चिम बंगाल सिविल सेवा) अधिकारियों का तबादला किया है।

हालांकि राज्य सरकार की ओर से कहा गया है कि यह सभी रूटीन तबादला है। जो अधिकारी तीन साल से अधिक समय तक एक ही जगह पर तैनात थे उनका तबादला किया गया है। बताया गया है कि इससे पहले 192 और डब्ल्यूबीसीएस अधिकारियों का तबादला किया गया था। कुल मिलाकर देखा जाए तो हाल के दिनों में करीब 400 डब्ल्यूबीसीएस अधिकारियों का तबादला किया जा चुका है। गौरतलब है कि बंगाल में अगले साल अप्रैल में में विधानसभा चुनाव होने हैं। माना जा रहा है कि इसी के मद्देनजर राज्य सरकार अधिकारियों को इधर से उधर कर रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.