Move to Jagran APP

On the Occasion of Mahalaya : दक्षिणेश्वर मंदिर के गंगा घाट पर महालया के अवसर पर तर्पण नहीं कर पाएंगे श्रद्धालु

कोरोना महामारी के कारण गंगा घाट को महालया के दिन बंद रखने का निर्णय लिया है। बैरकपुर के पुलिस आयुक्त मनोज वर्मा ने पत्र भेजकर दक्षिणेश्वर मंदिर में प्रवेश करने से रोकने को कहा गया

By Vijay KumarEdited By: Published: Sat, 12 Sep 2020 08:13 PM (IST)Updated: Sat, 12 Sep 2020 08:13 PM (IST)
On the Occasion of Mahalaya : दक्षिणेश्वर मंदिर के गंगा घाट पर महालया के अवसर पर तर्पण नहीं कर पाएंगे श्रद्धालु
On the Occasion of Mahalaya : दक्षिणेश्वर मंदिर के गंगा घाट पर महालया के अवसर पर तर्पण नहीं कर पाएंगे श्रद्धालु

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : इस वर्ष लोग दक्षिणेश्वर मंदिर के गंगा घाट पर महालया के अवसर पर तर्पण नहीं कर पाएंगे। अधिकारियों ने कोरोना महामारी के कारण गंगा घाट को महालया के दिन बंद रखने का निर्णय लिया है। बैरकपुर के पुलिस आयुक्त मनोज वर्मा ने कहा कि दक्षिणेश्वर के अधिकारियों को एक पत्र भेजा गया था, जिसमें लोगों को मंदिर में प्रवेश करने से रोकने के लिए कहा गया है।

loksabha election banner

हर साल लाखों लोग दक्षिणेश्वर मंदिर में आते हैं

डीसी (दक्षिण) आनंद राय ने कहा, "अनगिनत लोग, महालया के दिन मंदिर परिसर में भीड़ लगाते हैं। लोगों की सुरक्षा के लिए मंदिर को बंद करने का प्रस्ताव दिया गया है। हर साल महालया के दिन लाखों लोग दक्षिणेश्वर मंदिर आते हैं। 

चांदनी घाट, बकुलतला व पंचवटी घाटों पर भीड़

चांदनी घाट, बकुलतला और पंचवटी घाटों पर लोगों की काफी भीड़ होती है। हालांकि कोरोना स्थिति के कारण दक्षिणेश्वर मंदिर में कई नियम बनाए गए हैं। गंगा घाट पर जाने वाले रास्ते पर महालया के दिन बैरिकेडिंग की जाएगी। 

हर साल तीर्थयात्री आकर गंगा घाट में पूजा करते

हर साल तीर्थयात्री मंदिर में आते हैं और महालया के दिन गंगा घाट में पूजा करते हैं। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए गंगा घाट के पास भारी पुलिस बल की तैनाती होगी। पार्किंग क्षेत्र भी बंद रहेगा।

श्री शारदा मां के घाट पर इकट्ठा होते हैं तीर्थयात्री 

हर साल असंख्य तीर्थयात्री बेलूर मठ में भी श्री शारदा मां के घाट पर इकट्ठा होते हैं और महालया के अवसर पर तर्पण करते हैं। बेलूर मठ में कई साधु और कार्यकर्ता पहले ही कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इसलिए अधिकारियों ने लोगों की सुरक्षा के लिए गंगा घाट को बंद करने का फैसला किया।

दुर्गा पूजा को हर कोई उत्साहित और दिन गिन रहा 

उल्लेखनीय है कि दुर्गा पूजा के लिए बस कुछ ही दिन बचे हैं। हर कोई उत्साहित है और दिन गिन रहा है। लेकिन इस साल कोरोना के कारण उत्सव पिछले वर्षों की तरह भव्य नहीं होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.