Move to Jagran APP

बंगाल के दो मंत्री समेत 12 नवनिर्वाचित विधायक शुक्रवार को विधानसभा में लेंगे सदस्यता की शपथ

12 विधायकों ने विधानसभा अधिकारियों को सूचित कर दिया है कि वे शुक्रवार को शपथ लेंगे। इनमें छह विधायक ऐसे हैं जो कोरोना संक्रमित होने की वजह से शपथ नहीं ली थी। दोनों मंत्री कोरोना संक्रमण के चलते शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो सके थे।

By Priti JhaEdited By: Published: Thu, 27 May 2021 01:10 PM (IST)Updated: Thu, 27 May 2021 01:10 PM (IST)
बंगाल के दो मंत्री समेत 12 नवनिर्वाचित विधायक शुक्रवार को विधानसभा में लेंगे सदस्यता की शपथ
बंगाल के दो मंत्री समेत 12 नवनिर्वाचित विधायक विधानसभा में लेंगे सदस्यता की शपथ

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल के दो मंत्रियों समेत 12 नवनिर्वाचित विधायक शुक्रवार को विधानसभा में सदस्यता की शपथ लेंगे। विधानसभा सचिवालय ने विधायकों से संपर्क कर शपथ ग्रहण की यह जानकारी दी है। इस सूची में राज्य के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु और खाद्य मंत्री रथिन घोष शामिल हैं जो शुक्रवार को विधानसभा सदस्य पद की शपथ लेंगे। दोनों मंत्री कोरोना संक्रमण के चलते शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो सके थे।

loksabha election banner

हालांकि, ब्रात्य और रथिन ने मंत्री पद की वर्चुअल शपथ ली थी। इसके अलावा भगवानगोला के विधायक इदरीस अली और माणिकचक विधायक सावित्री मित्रा कोविड पॉजिटिव होने के कारण नहीं नहीं पहुंच सके थे। तृणमूल के चुनाव चिन्ह पर जीतने वाली नौउदा की विधायक शाहिना मुमताज खान, रायपुर विधायक मृत्युंजय मुर्मू, चंडीतल्ला की विधायक स्वाति खांडाकर और जलपाईगुड़ी विधायक प्रदीप बर्मा समय पर सूचना नहीं मिलने की वजह से शपथ नहीं ले सके थे।

विपक्षी भाजपा के भी कई विधायकों ने भी छह-सात मई को शपथ ग्रहण समारोह के दौरान शपथ नहीं ली। जिस में इंग्लिश बाजार की विधायक श्रीरूपा मित्रा चौधरी और दक्षिण कांथी विधायक अरूप दास शामिल है , क्योंकि वे कोरोना से संक्रमित थे। इसके अलावा भाजपा के गंगारामपुर के विधायक सत्येंद्रनाथ रॉय और बिष्णुपुर के विधायक तन्मय घोष भी शपथ नहीं ली थी। सूत्रों के मुताबिक, 12 विधायकों ने विधानसभा अधिकारियों को सूचित कर दिया है कि वे शुक्रवार को शपथ लेंगे। इनमें छह विधायक ऐसे हैं जो कोरोना संक्रमित होने की वजह से शपथ नहीं ली थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.