Move to Jagran APP

नेताजी के प्रपौत्र ने केपीटी के नाम पर फिर से विचार करने के लिए प्रधानमंत्री से किया अनुरोध

चंद्र कुमार बोस ने कहा- भारत की आजादी के बाद केपीटी के अंतर्गत कलकत्ता डॉक का नाम नेताजी के नाम पर रखा गया था प्रधानमंत्री ने कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के 150 साल होने के समारोह में घोषणा की थी कि इसका नाम श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर होगा।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 07:51 AM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 01:55 PM (IST)
नेताजी के प्रपौत्र ने केपीटी के नाम पर फिर से विचार करने के लिए प्रधानमंत्री से किया अनुरोध
नेताजी सुभाष चंद्र बोस के प्रपौत्र और भाजपा नेता चंद्र कुमार बोस

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस के प्रपौत्र और भाजपा नेता चंद्र कुमार बोस ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया कि कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट (केपीटी) का नाम भारतीय जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर करने के प्रस्ताव पर फिर से विचार करें, क्योंकि भारत की आजादी के बाद केपीटी के अंतर्गत कलकत्ता डॉक का नाम नेताजी के नाम पर रखा गया था।

loksabha election banner

बोस ने ट्वीट किया, ''यह श्यामा प्रसाद मुखर्जी का अपमान होगा अगर कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट का नाम उनके नाम पर रखा गया, क्योंकि भारत की आजादी के बाद केपीटी के अंतर्गत कलकत्ता डॉक का नाम नेताजी के नाम पर रखा गया। हम प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी से इस प्रस्ताव को वापस लेने का अनुरोध करते हैं।''

बोस ने प्रधानमंत्री और पार्टी के शीर्ष नेताओं अमित शाह और जेपी नड्डा को इस महीने की शुरुआत में पत्र लिखकर कुछ मुद्दे उठाए थे और चिंताएं व्यक्त की थी।बोस के मुताबिक 2021 के विधानसभा चुनावों के पहले इन मुद्दों का समाधान होना चाहिए।

महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस के प्रपौत्र और भाजपा नेता चंद्र कुमार बोस ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया कि कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट (केपीटी) का नाम भारतीय जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर करने के प्रस्ताव पर फिर से विचार करें, क्योंकि भारत की आजादी के बाद केपीटी के अंतर्गत कलकत्ता डॉक का नाम नेताजी के नाम पर रखा गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनवरी में कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के 150 साल होने के समारोह में घोषणा की थी कि इसका नाम श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर होगा। देश के पहले उद्योग और आपूर्ति मंत्री मुखर्जी हिंदू महासभा के नेता और भारतीय जनसंघ के संस्थापक थे। 

राज्यपाल धनखड़ ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के जल्द स्वस्थ होने कि कामना की

एनआइए अदालत ने दो बांग्लादेशी आतंकवादियों को 7 वर्ष के सश्रम कारावास की सजा सुनाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.