Move to Jagran APP

Bharat Bandh: तृणमूल और पुलिस का बंद समर्थकों पर हमला, सुजन गिरफ्तार

Bharat Bandh, राष्ट्रव्यापी हड़ताल: बंद समर्थकों, पुलिस और सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प, वाममोर्चा विधायक दल के नेता सुजन गिरफ्तार

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 08 Jan 2019 12:01 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jan 2019 12:01 PM (IST)
Bharat Bandh:  तृणमूल और पुलिस का बंद समर्थकों पर हमला, सुजन गिरफ्तार
Bharat Bandh: तृणमूल और पुलिस का बंद समर्थकों पर हमला, सुजन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कोलकाता। श्रमिकों की विभिन्न मांगों को लेकर देशभर के श्रमिक संगठनों द्वारा आहूत दो दिवसीय हड़ताल के पहले ही दिन कोलकाता में सुबह-सुबह बंद समर्थकों, पुलिस और सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हुई है। 

prime article banner

विधाननगर पुलिस कमिश्नरेट क्षेत्र में स्थित दमदम कैंटोनमेंट, दमदम रोड और एयरपोर्ट एक नंबर गेट के पास बंद के समर्थन में रैली निकालने और सड़क जाम करने की कोशिश में जुटे माकपा कार्यकर्ताओं पर कथित तौर पर सत्तारूढ़ तृणमूल के लोगों ने हमला कर दिया। बाद में सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने भी माकपा कार्यकर्ताओं को सड़क जाम करने से रोका। इस दौरान माकपा और पुलिस के बीच भी धक्का-मुक्की हुई। कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

उधर वाममोर्चा विधायक दल के नेता सुजन चक्रवर्ती को भी पुलिस ने सुबह-सुबह ही गिरफ्तार कर लिया है। वह जादवपुर 8बी बस स्टैंड पर यातायात बंद कराने के लिए सैकड़ों की संख्या में माकपा कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे हुए थे।

इधर सावधानी बरतते हुए यातायात सुचारू रखने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस की टीम प्रत्येक क्षेत्र में तैनात की गई है। जैसे ही सुजन चक्रवर्ती और माकपा के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए रोड जाम करने की कोशिश की, पुलिस की टीम ने इन्हें सड़क से हटा दिया। इस दौरान धक्का-मुक्की हुई और पुलिस ने सुजन चक्रवर्ती समेत 30 से अधिक माकपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।

हालांकि फिर भी वामपंथी कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन नहीं थामा और करीब 20 मिनट तक कार्यकर्ताओं के विरोध की वजह से उस क्षेत्र में यातायात बाधित रहा। कुल मिलाकर कहा जाए तो सुबह के समय से ही कोलकाता में बंद समर्थकों, पुलिस और सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक संघर्ष की घटना ने साबित कर दिया है कि सारा दिन इसी तरह की परिस्थिति बनी रहने वाली है। सुबह 9:00 बजे तक कोलकाता में बंद का कुछ खास असर नहीं रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.