Move to Jagran APP

International Yoga Day 2022: योग शरीर के साथ मन, बुद्धि एवं इंद्रियों को शुद्ध करता है : नरुला

नरुला ने कहा आज की भागदौड़ की जिंदगी में योगाभ्यास से काफी हद तक तनाव से राहत मिलता है। योगा करने से शरीर एवं मस्तिष्क के तनाव भी दूर होते है। रोजाना योगाभ्यास से आंतरिक बल भी मिलता है। ऊर्जा का सबसे अच्छा स्रोत योग को ही माना गया है।

By Priti JhaEdited By: Published: Wed, 22 Jun 2022 11:54 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jun 2022 11:54 AM (IST)
International Yoga Day 2022: योग शरीर के साथ मन, बुद्धि एवं इंद्रियों को शुद्ध करता है : नरुला
फोटो कैप्शन ::: पूर्व रेलवे के लिलुआ वर्कशाप में योगाभ्यास करते अधिकारी।

जासं, कोलकाता। International Yoga Day 2022: पूर्व रेलवे के लिलुआ वर्कशाप के आफिसर्स क्लब में मंगलवार को उत्साह से अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का पालन किया गया। स्वर्णमणि वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस स्वर्णमणि कम्युनिटी हाल मे उत्साह से मनाया गया। लिलुआ वर्कशाप के मुख्य कारखाना प्रबंधक सुमित नरुला की अगुआई में क्लब परिसर में योगाभ्यास किया गया। इसमें वर्कशाप के अधिकारियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। नरुला ने कहा कि योग शरीर के साथ मन, बुद्धि एवं इंद्रियों को शुद्ध करता है। योग करने से जहां एक और शरीर निरोग रहता है, वहीं योगाभ्यास से मन की चंचलता भी स्थिर होती है। निरोग रहने के लिए योग जरूरी हैं।

loksabha election banner

पूर्व रेलवे के लिलुआ वर्कशाप के आफिसर्स क्लब में मंगलवार को उत्साह से अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का पालन किया गया। नरुला ने आगे कहा कि आज की भागदौड़ की जिंदगी में योगाभ्यास से काफी हद तक तनाव से राहत मिलता है। योगा करने से शरीर एवं मस्तिष्क के तनाव भी दूर होते है। रोजाना योगाभ्यास से आंतरिक बल भी मिलता है। ऊर्जा का सबसे अच्छा स्रोत योग को ही माना गया है। समाज में इसके प्रति लोगों को जागरूक करना ही हमारा लक्ष्य हैं। इस मौके पर उप मुख्य यांत्रिक इंजीनियर राजीव कुमार, कौशिक दत्ता, उप मुख्य सामग्री प्रबंधक धनंजय कुमार, उत्पादन इंजीनियर प्रदीप दास, कारखाना प्रबंधक सौरभ कुमार, सहायक कारखाना प्रबंधक पृथ्वीश हल्दर, दिव्या वर्मा के साथ कई अधिकारी उपस्थित थे।

दूसरी तरफ स्वर्णमणि वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस स्वर्णमणि कम्युनिटी हाल मे उत्साह से मनाया गया। सभी स्वर्णमणि निवासियों ने अनुशासित तरीके से सपरिवार योगाभ्यास कर योग दिवस को सफल बनाया। योगाचार्य शैलेश कुमार ने कहा कि योग भारत में स्वास्थ्य और कल्याण के लिए उपहार एवं एक समग्र दृष्टिकोण है। योग शरीर और स्वास्थ्य को संतुलित करता है। अरुण वर्मा, राजेश कासट, संजय पोद्दार, निर्मल सराफ, विशाल मोहता, नीतेश सिरसीवाल, श्वेता मोहता, दीपिका अग्रवाल, भावना गोयल व स्वर्णमणि निवासी सक्रिय रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.