Move to Jagran APP

#NabannaChalo: सिख सुरक्षा गार्ड का पगड़ी खींचे जाने का मुद्दा गरमाया, भाजपा व अकाली दल ने तृणमूल कांग्रेस को घेरा

निशाना - भाजपा ने कहा पगड़ी खींचकर बंगाल पुलिस ने देश के सभी सिखों का अपमान किया। अकाली दल ने की कड़ी निंदा। इसे सिखों का अपमान बताया और बंगाल पुलिस व तृणमूल सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। ममता बनर्जी से दोषी पुलिस वाले को सख्त सजा देने की मांग।

By Vijay KumarEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2020 07:36 PM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2020 07:36 PM (IST)
#NabannaChalo: सिख सुरक्षा गार्ड का पगड़ी खींचे जाने का मुद्दा गरमाया, भाजपा व अकाली दल ने तृणमूल कांग्रेस को घेरा
ऐसा प्रतीत होता है कि बंगाल में पुनः मुगलों का शासन स्थापित हो गया है।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में ममता सरकार के खिलाफ भाजपा के राज्य सचिवालय (नवान्न) चलो अभियान के दौरान गुरुवार को पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं की बेरहमी से पिटाई की। इस दौरान एक भाजपा नेता के सिख सुरक्षा गार्ड की पगड़ी खींच कर पुलिस द्वारा पीटे जाने का मामला सामने आया है जिसके बाद इस मुद्दे ने तूल पकड़ लिया है। भाजपा व अकाली दल ने शुक्रवार को इस मुद्दे को उठाते हुए इसे सिखों का अपमान बताया और इसको लेकर बंगाल पुलिस व तृणमूल सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। 

loksabha election banner

लगा-बंगाल में पुनः मुगलों का शासन स्थापित

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव अरविंद मेनन ने सबसे पहले ट्वीट कर कहा कि सरदार बलविंदर सिंह की पगड़ी खींचकर बंगाल पुलिस ने देश के सभी सिखों का अपमान किया है, और आज ऐसा प्रतीत होता है कि बंगाल में पुनः मुगलों का शासन स्थापित हो गया है। उन्होंने पूछा- क्या बंगाल में एक समुदाय विशेष को छोड़कर बाकी किसी की भी धार्मिक भावनाओं का सम्मान नहीं रहा?

बर्बर तरीके से मारपीट शर्मनाक और निंदनीय

वहीं, शिरोमणि अकाली दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि कोलकाता में सेक्युरिटी ऑफिसर बलविंदर सिंह की पगड़ी खींचकर, सड़क पर घसीट कर बर्बर तरीके से पीटा जाना बेहद शर्मनाक और निंदनीय है। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से दोषी पुलिसवालों के खिलाफ 295ए के तहत मुकदमा दर्ज कर सख़्त सजा देने की मांग की।

सिख कौम से दुर्व्यवहार, राज का अधिकार नहीं

वहीं, दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने भी इस घटना की निंदा करते हुए निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट किया, 'ममता सरकार द्वारा जिस तरीके से एक सिख सुरक्षाकर्मी की पगड़ी को उतार कर केशों का अपमान किया गया ये देख 84 नरसंहार के दृश्य सामने आ गए। इस देश की आजादी में सबसे ज्यादा बलिदान देने वाले सिख कौम के साथ ऐसा व्यवहार करने वाली सरकार को 1 मिनट भी सत्ता में रहने का अधिकार नही है।' 

सोशल मीडिया पर घटना का वायरल वीडियो जारी

गौरतलब है कि भाजपा ने इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जारी किया है जिसमें देखा जा रहा है कि पुलिसकर्मी सिख सुरक्षा गार्ड की पगड़ी खींचते हुए उनकी पिटाई कर रहे हैं। बताते चलें कि यह घटना हावड़ा मैदान इलाके की है। इधर, सोशल मीडिया पर भी इस घटना को लेकर पुलिस व बंगाल सरकार की कड़ी आलोचना की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.