Move to Jagran APP

कोविड-19 संबंधी सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर कोलकाता से 550 से ज्यादा लोग गिरफ्तार

सुरक्षा प्रोटोकॉल नहीं मानने मास्क नहीं पहनने व जहां-तहां थूकने के आरोप में कोलकाता पुलिस ने महानगर के विभिन्न स्थानों से 551 लोगों को गिरफ्तार किया।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 09 Sep 2020 03:06 PM (IST)Updated: Wed, 09 Sep 2020 03:06 PM (IST)
कोविड-19 संबंधी सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर कोलकाता से 550 से ज्यादा लोग गिरफ्तार
कोविड-19 संबंधी सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर कोलकाता से 550 से ज्यादा लोग गिरफ्तार

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। कोविड-19 संबंधी सुरक्षा दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने पर कोलकाता पुलिस की कार्रवाई जारी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा प्रोटोकॉल नहीं मानने, मास्क नहीं पहनने व जहां-तहां थूकने के आरोप में कोलकाता पुलिस ने महानगर के विभिन्न स्थानों से मंगलवार को 551 लोगों को गिरफ्तार किया। यह गिरफ्तारियां रात 8 बजे तक की है।

loksabha election banner

अधिकारी के अनुसार, इनमें सुरक्षा दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने पर 249 लोगों को गिरफ्तार किया एवं उनके खिलाफ आइपीसी की धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया। मास्क नहीं पहनने के आरोप में 281 लोगों को गिरफ्तार किया गया। 

21 लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर थूकने के आरोप में पकड़ा गया।इसके अलावा पुलिस ने 13 वाहनों को जब्त किया।उल्लेखनीय है कि सुरक्षा दिशा निर्देशों के उल्लंघन में कोलकाता पुलिस हर दिन बड़ी संख्या में गिरफ्तारियां कर रही है।बताते चलें कि बंगाल में कोरोना का संक्रमण लगातार फैलता जा रहा है और मरने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है।

मंगलवार को राज्य में कोरोना वायरस के 3091 नए मामले आए एवं 57 लोगों की मौत हुई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार इसी के साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1.86 लाख को पार कर गया है हो गया है जिनमें 23,254 एक्टिव केस है।वहीं, कोविड-19 से राज्य में मरने वालों की संख्या बढ़कर 3677 हो गई है। इनमें कोलकाता में सबसे अधिक 1411 लोगों की मौत हो चुकी है। महानगर में मंगलवार को 380 नए मामले आए थे एवं 19 मरीजों की मौत हुई थी। राज्य में 1.60 लाख से अधिक लोग कोरोना से ठीक भी हो चुके हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.