Move to Jagran APP

दिल्ली में ममता: केंद्रीय मंत्री गडकरी से मिलीं ममता बनर्जी , बंगाल में रोड प्रोजेक्ट पर की बात

दिल्ली के पांच दिवसीय दौरे पर गईं ममता बनर्जी ने केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के साथ मुलाकात की।बंगाल में नए फ्लाईओवर और एलिवेटेड रोड बनाने की ममता ने रखीं मांग इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण के लिए भी एक इकाई राज्य में स्थापित करने की मांग की

By Priti JhaEdited By: Published: Thu, 29 Jul 2021 04:02 PM (IST)Updated: Thu, 29 Jul 2021 04:03 PM (IST)
दिल्ली में ममता: केंद्रीय मंत्री गडकरी से मिलीं ममता बनर्जी , बंगाल में रोड प्रोजेक्ट पर की बात
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के साथ मुलाकात

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल विधानसभा चुनाव में जीत के बाद विपक्षी दलों को एकजुट करने दिल्ली के पांच दिवसीय दौरे पर गईं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के साथ मुलाकात की। गडकरी के साथ बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए ममता ने कहा कि राजधानी कोलकाता सहित बंगाल में विभिन्न रोड व इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट को लेकर उन्होंने बात की।

loksabha election banner

उन्होंने गडकरी के सामने नए फ्लाईओवर और एलिवेटेड रोड बनाने की मांग रखीं। इसके साथ ही इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर भी दोनों के बीच बात हुई। ममता ने बताया कि उन्होंने बंगाल में इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण के लिए भी एक इकाई यहां स्थापित करने की मांग की। इसके अलावा भारत- बांग्लादेश के बीच व्यापार को बढ़ाने के लिए उन्होंने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट के पास एलिवेटेड रोड के निर्माण को लेकर भी बात की। ममता ने यह भी बताया कि गडकरी के साथ बहुत सकारात्मक माहौल में बातचीत हुई। उन्होंने उनकी बात पर गौर करने का भरोसा दिया है।

ममता ने बताया कि गडकरी ने बंगाल की सड़क परियोजनाओं को लेकर एक बैठक आयोजित करने की भी बात कहीं है। राज्य के मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी शुक्रवार को किसी दूसरे सरकारी काम से दिल्ली के दौरे पर जाने वाले हैं। इस दौरान वे इन सड़क परियोजनाओं को लेकर गडकरी से मुलाकात कर बैठक में भी हिस्सा लेंगे।

उल्लेखनीय है कि हाल में संपन्न बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत एवं पांच मई को लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने के बाद ममता का यह पहला दिल्ली दौरा है। सोमवार शाम को दिल्ली पहुंचने के बाद से अब तक ममता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर विपक्षी दलों के कई प्रमुख नेताओं से मुलाकात कर चुकी हैं। ममता ने मंगलवार को प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी और बंगाल को पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन मुहैया कराने की मांग सहित राज्य का नाम बदलने आदि पर चर्चा की थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.