Move to Jagran APP

कोरोना के मरीजों का मनोबल बढ़ाने के लिए ममता सरकार ने शुरू किया कोविड-19 वारियर्स क्लब

बंगाल में कोरोना के दिन-ब-दिन बढ़ते मामलों के बीच ममता सरकार ने अभिनव पहल करते हुए कोविड-19 वारियर्स क्लब शुरू किया है। अस्पतालों में जाकर मरीजों को सुना रहे हैं अपनी जीत

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 03:08 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 05:08 PM (IST)
कोरोना के मरीजों का मनोबल बढ़ाने के लिए ममता सरकार ने शुरू किया कोविड-19 वारियर्स क्लब
कोरोना के मरीजों का मनोबल बढ़ाने के लिए ममता सरकार ने शुरू किया कोविड-19 वारियर्स क्लब

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में कोरोना के दिन-ब-दिन बढ़ते मामलों के बीच ममता सरकार ने अभिनव पहल करते हुए 'कोविड-19 वारियर्स क्लब' शुरू किया है। इस क्लब में कोरोना को मात देने वाले बंगाल के 29 श्रमिक शामिल हैं, जो कोलकाता के विभिन्न अस्पतालों में जाकर कोरोना के मरीजों को अपनी जीत की दास्तां सुनाकर उनका मनोबल बढ़ा रहे हैं।

loksabha election banner

क्लब में शामिल ज्यादातर श्रमिक मुर्शिदाबाद जिले के रहने वाले हैं।उनमें से 17 महाराष्ट्र और बाकी अन्य राज्यों से बंगाल लौटे हैं। घर लौटने के बाद वे कोरोना से संक्रमित हो गए थे, हालांकि इलाज के बाद अब पूरी तरह स्वस्थ हैं। श्रमिक कोरोना के मरीजों को समझा रहे हैं कि इस बीमारी से डरने की नहीं बल्कि सावधान रहने की जरूरत है।समय पर इलाज शुरू होने पर इस बीमारी से छुटकारा पाया जा सकता है।

वे मरीजों के साथ-साथ उनके परिजनों की भी हौसला अफजाई कर रहे हैं। श्रमिक कोलकाता के एमआर बांगुर अस्पताल, कलकत्ता मेडिकल कॉलेज अस्पताल समेत छह अस्पतालों में गत मंगलवार से नियमित रूप से दौरा कर रहे हैं। अगले दो महीने तक वे इसी तरह से सेवाएं प्रदान करेंगे।इस बाबत प्रत्येक श्रमिक को राज्य सरकार की तरफ से 15,000 रुपये का मासिक पारिश्रमिक दिया जाएगा।

विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन में उनके रहने और खाने-पीने की व्यवस्था की गई है। चिकित्सकों का कहना है कि इलाज के साथ-साथ कोरोना के मरीजों को मानसिक रूप से मजबूत करना भी जरूरी है इसलिए यह पहल कारगर साबित हो सकती है। 

कोविड-19 से दिवंगत हुए शिक्षक के पीड़ित परिवार की मदद करेगी सरकार

राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने कहा है कि शहर के 45 नंबर वार्ड में रहने वाले, कोविड-19 से दिवंगत हुए शिक्षक संजीव महतो के पीड़ित परिवार की राज्य सरकार हरसंभव मदद करेगी। खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उक्त परिवार पर बीते हादसे को लेकर मर्माहत हैं और उन्होंने ही परिवार की देखभाल करने व उसका पूरा सहयोग करने का निर्देश दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.