Move to Jagran APP

दिल्ली में ममता : पीके, कमलनाथ व आनंद शर्मा ने दीदी से की मुलाकात, अब शाम को पीएम मोदी से बैठक पर सबकी नजर

दिल्ली के पांच दिवसीय दौरे पर सोमवार शाम पहुंचीं बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी का दरबार सज गया है। ममता से मंगलवार को चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (पीके) के अलावा वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ एवं आनंद शर्मा ने अलग-अलग मुलाकात की।

By Priti JhaEdited By: Published: Tue, 27 Jul 2021 09:32 AM (IST)Updated: Tue, 27 Jul 2021 04:01 PM (IST)
दिल्ली में ममता : पीके, कमलनाथ व आनंद शर्मा ने दीदी से की मुलाकात, अब शाम को पीएम मोदी से बैठक पर सबकी नजर
बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। दिल्ली के पांच दिवसीय दौरे पर सोमवार शाम पहुंचीं बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी का दरबार सज गया है। ममता से मंगलवार को चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (पीके) के अलावा वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ एवं आनंद शर्मा ने अलग-अलग मुलाकात की।ममता आज शाम 4:00 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भी मुलाकात करने वाली हैं। इससे पहले दोपहर करीब 2:00 बजे मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, ममता से मुलाकात करने साउथ एवेन्यू में उनके आवास पर पहुंचे। इसके बाद करीब 3:00 बजे वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा भी ममता से मिलने के लिए पहुंचे। उससे पहले सुबह में चुनावी रणनीति का प्रशांत किशोर ने दीदी से मुलाकात की।

prime article banner

ममता का आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भी मुलाकात होनी है। ममता और मोदी के बीच शाम 4:00 बजे से बैठक का कार्यक्रम है। बंगाल चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की प्रचंड जीत एवं पांच मई को लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने के बाद ममता की पीएम के साथ यह पहली औपचारिक मुलाकात होगी। पीएम मोदी के साथ ममता की इस बैठक पर सभी की नजरें हैं।

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी प्रेस कांफ्रेस भी कर सकती हैं। इस पांच दिवसीय दौरे के दौरान ममता विपक्षी दलों के सभी प्रमुख नेताओं से मिलने वाली हैं। बंगाल विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी अब राष्ट्रीय राजनीति में भी अपनी पैठ मजबूत करने में जुट गई हैं। माना जा रहा है कि केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी मोर्चे को एकजुट करने के संबंध में ममता दिल्ली पहुंची हैं।

इन नेताओं से भी मिल सकती हैं ममता

बताया जा रहा है कि ममता कल यानी बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास 10 जनपथ पर मुलाकात करेंगी। एनसीपी प्रमुख शरद पवार के साथ भी उनकी मुलाकात प्रस्तावित है। फिलहाल समय और दिन तय नहीं है। ममता बनर्जी विपक्ष के बड़े नेताओं से उनके आवास पर ही जाकर मुलाकात करेंगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी ममता बनर्जी के आवास पर मिलने आएंगे। ममता की इन नेताओं से मीटिंग पर सबकी नजर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.