Move to Jagran APP

Bengal Politics: ममता बनर्जी ने पार्टी का सांगठनिक कामकाज खुद देखने का किया फैसला

पार्टी के नेता-कार्यकर्ता सीधे उनसे आकर अपनी बातें सकें इसे देखते हुए ममता ने यह कदम उठाया है। पार्टी नेता ने कहा कि ममता जब खुद सांगठनिक कामकाज संभालेगी तो पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं की नब्ज को बेहतर तरीके से समझ पाएंगी इसीलिए यह अतिरिक्त जिम्मेदारी अपने ऊपर ली है।

By Priti JhaEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 02:46 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 02:46 PM (IST)
Bengal Politics: ममता बनर्जी ने पार्टी का सांगठनिक कामकाज खुद देखने का किया फैसला
बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने पार्टी का सांगठनिक कामकाज अब खुद देखने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि अब पार्टी आफिस से ही पार्टी चलेगी। बेहद व्यस्त होने के बावजूद ममता की यह जिम्मेदारी लेने के पीछे बड़ी वजह बताई जा रही है। तृणमूल के एक वरिष्ठ नेता ने नाम प्रकाशित नहीं करने की शर्त पर कहा कि पार्टी के नेता-कार्यकर्ताओं में किसी बात को लेकर किसी तरह का क्षोभ उत्पन्न न हो, इसे देखते हुए ही उन्होंने यह निर्णय लिया है।

loksabha election banner

ममता चाहती हैं कि पार्टी में किसी को कोई भी शिकायत हो तो वे सीधे उन्हें आकर बताएं। संवाद माध्यमों में उसे लेकर बयानबाजी न करें क्योंकि यह पार्टी के हित में नहीं होगा। उन्होंने इसीलिए कहा है कि पार्टी के सांगठनिक पदों पर ऐसे बहुत से लोग हैं, जिन्हें विभिन्न समय बहुत सी शिकायतें रहती हैं लेकिन वे उसे जाहिर नहीं कर पाते।

पार्टी नेता ने कहा कि ममता जब खुद सांगठनिक कामकाज संभालेगी तो पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं की नब्ज को बेहतर तरीके से समझ पाएंगी इसीलिए उन्होंने भारी व्यस्तता के बावजूद यह अतिरिक्त जिम्मेदारी अपने ऊपर ली है।

ममता के इस कदम को पार्टी के वरिष्ठ नेता कल्याण बनर्जी की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है। श्रीरामपुर से तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी ने हाल में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के खिलाफ बयानबाजी की थी। सूत्रों से पता चला है कि ममता कि इसे लेकर कल्याण बनर्जी से बातचीत हुई है और आगे ऐसी स्थिति न हो, इसका वह खुद भी ध्यान रखना चाहती हैं। ममता ने लोकसभा में तृणमूल संसदीय दल के नेता सुदीप बंद्योपाध्याय को भी निर्देश दिया है कि किसी भी पार्टी सांसद को कुछ भी कहना हो तो वे सीधे मेरे पास आकर कहें। मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी चाहती हैं कि पार्टी में किसी को कोई भी शिकायत हो तो वे सीधे उन्हें आकर बताएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.