Move to Jagran APP

ममता बनर्जी पहुंचीं गोवा, विधानसभा चुनाव के प्रचार की करेंगी शुरुआत

ममता बनर्जी तीन दिवसीय दौरे पर रविवार शाम फिर गोवा पहुंचीं जहां अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं। ममता के साथ उनके भतीजे सांसद व पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी भी गोवा गए हैं।

By Priti JhaEdited By: Published: Sun, 12 Dec 2021 01:00 PM (IST)Updated: Sun, 12 Dec 2021 09:16 PM (IST)
ममता बनर्जी पहुंचीं गोवा, विधानसभा चुनाव के प्रचार की करेंगी शुरुआत
ममता बनर्जी और अभिषेक का गोवा दौरा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी तीन दिवसीय दौरे पर रविवार शाम फिर गोवा पहुंचीं, जहां अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं। ममता के साथ उनके भतीजे सांसद व पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी भी गोवा गए हैं। दो महीने से भी कम वक्त में ममता की पश्चिम के इस तटीय राज्य की दूसरी यात्रा है। गोवा में फरवरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। ममता पिछली बार अक्टूबर के अंतिम हफ्ते में गोवा गईं थी। उनकी पार्टी ने राज्य की सभी 40 विधानसभा सीटों पर पहले ही चुनाव लड़ने की घोषणा की है। इधर, इस दौरे में ममता वहां विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार की भी शुरुआत करेंगी। पार्टी की ओर से बताया गया कि मुख्यमंत्री गोवा के इस दौरे में पार्टी नेताओं के साथ बैठक करने के अलावा 13 व 14 दिसंबर को तीन जनसभाओं को भी संबोधित करेंगी।

loksabha election banner

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, सोमवार दोपहर को बनर्जी पणजी के पास गोवा के प्रमुख मीडिया संस्थानों के संपादकों से मुलाकात करेंगी। इसके बाद राज्य स्तरीय टीएमसी नेताओं के साथ बैठक करेंगी जिसमें चुनावी रणनीति पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने बताया कि टीएमसी प्रमुख शाम में दक्षिण गोवा के बेनौलिम गांव जाएंगी, जहां वह एक जनसभा को संबोधित करेंगी। इसके अगले दिन 14 दिसंबर, मंगलवार को बनर्जी पणजी में एक जनसभा को संबोधित करेंगी और इसके बाद उत्तरी गोवा के अस्नोरा गांव में एक और सभा को संबोधित करेंगी।

गोवा में लगातार सक्रिय है तृणमूल

उल्लेखनीय है कि इस साल की शुरुआत में हुए बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद से ही तृणमूल कांग्रेस राष्ट्रीय राजनीति में अपनी पहुंच बढ़ाने के प्रयासों में जुटी है। इसके मद्देनजर तृणमूल कांग्रेस भाजपा शासित गोवा, त्रिपुरा व अन्य राज्यों में पिछले कुछ समय से काफी सक्रिय है और लगातार जनसंपर्क बढ़ाने में जुटी है। खासकर गोवा में तृणमूल पूरा जोर लगा रही है और हाल में वहां के कई प्रमुख नेताओं को भी पार्टी में शामिल कराया है। वहीं, ममता के पिछले गोवा दौरे में टेनिस स्टार लिएंडर पेस ने भी तृणमूल कांग्रेस का दामन थामा था। टीएमसी में शामिल होने के बाद से पेस भी जोरदार तरीके से प्रचार कर रहे हैं।

महिलाओं के लिए गृहलक्ष्मी योजना का किया है वादा

इससे पहले तृणमूल ने गोवा चुनाव के लिए एक दिन पहले यानी शनिवार को बड़ी घोषणा भी की जिसमें सत्ता में आने पर गृहलक्ष्मी योजना शुरू करने की बात कही गई है। इस योजना के तहत गोवा के प्रत्येक परिवार की एक महिला को 5,000 रुपये प्रतिमाह देने का वादा किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.