Move to Jagran APP

फिर कैबिनेट की बैठक में नहीं पहुंचे ममता के मंत्री राजीव और चार मंत्री रहे अनुपस्थित

दूरी-नाराजगी दूर करने के लिए बुलाई गई बैठक में भी नहीं पहुंच वनमंत्री-सुवेंदु के बाद एक और मंत्री इस्तीफे से बढ़ी ममता की परेशानी। करीबियों को बताया उनकी तबियत ठीक नहीं। राजीव पिछले कुछ समय से लगभग हर कार्यक्रम से दूरी बनाए हैं। सुजीत बसु भी कोलकाता से बाहर हैं।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 07:58 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 07:58 PM (IST)
फिर कैबिनेट की बैठक में नहीं पहुंचे ममता के मंत्री राजीव और चार मंत्री रहे अनुपस्थित
दो अहम बैठकों राजीव के नहीं पहुंचने के बाद एक बाऱ फिर कयासों का बाजार गर्म हो गया है।

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः तृणमूल के भीतर सब कुछ सही नहीं चल रहा है यह तो पिछले कई माह से दिख रहा है। परंतु, मंगलवार को मुख्ममंत्री ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल के एक और मंत्री के इस्तीफे के बीच हुई कैबिनेट की बैठक में फिर से वनमंत्री राजीव बनर्जी नहीं पहुंचे। इससे पहले तीन बार हुई कैबिनेट बैठक में वह शामिल नहीं हुए हैं। उनके अलावे चार और मंत्री आज की कैबिनट बैठक में मौजूद नहीं थे। इतना ही नहीं नाराजगी दूर करने के लिए तृणमूल महासचिव  पार्थ चटर्जी के साथ होने वाली बैठक में भी राजीव बनर्जी नहीं पहुंचे। दो अहम बैठकों राजीव के नहीं पहुंचने के बाद एक बाऱ फिर कयासों का बाजार गर्म हो गया है।

loksabha election banner

करीबियों को बताया उनकी तबियत ठीक नहीं 

सूत्रों के मुताबिक पार्थ के साथ होने वाली बैठक में नहीं जाने को लेकर राजीव ने अपने करीबियों को बताया है कि उनकी तबियत ठीक नहीं है। इसलिए आज की बैठक में जाना संभव नहीं है। ध्यान देने वाली बात यह है कि अब तक राजीव चार  कैबिनेट बैठकों से दूर रह चुके हैं। पिछली कैबिनेट बैठक से भी अनुपस्थित रहने के बाद जब  राजीव से पार्टी बदलने के बारे सवाल किया गया तो उन्होंने इसे अफवाह बताते हुए खारिज कर दिया। 

पार्टी के लगभग हर कार्यक्रम से दूरी बनाए हुए

हालांकि, राजीव पिछले कुछ समय से पार्टी के लगभग हर कार्यक्रम से दूरी बनाए हुए हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि क्या राजीव भी सुवेंदु अधिकारी की राह पर ही चलेंगे। क्योंकि, चर्चा यह चल रही है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इसी माह फिर बंगाल आ रहे हैं। एेसे में क्या शाह के हाथों कुछ और तृणमूल नेता, मंत्री व विधायक भाजपा में शामिल होंगे।

चार मंत्री भी कैबिनेट बैठक में शामिल नहीं हुए

दूसरी ओर राजीव बनर्जी के अलावा चार अन्य मंत्री आज कैबिनेट की बैठक में शामिल नहीं हुए। इनमें शिक्षा व संसदीय कार्यमंत्री पार्थ चटर्जी, सहकारिता मंत्री अरूप रॉय, अग्निशमन मंत्री सुजीत बसु, पर्यटन मंत्री गौतम देव प्रमुख हैं। पता चला है कि पार्थ चटर्जी कोलकाता से बाहर हैं। इसलिए वह बैठक में नहीं आ सके। 

उन्हें नहीं पता था कि आज कैबिनेट की बैठक है

दूसरी ओर सुजीत बसु भी कोलकाता से बाहर हैं। वह भगवान जगन्नाथ के दर्शन के लिए पुरी गए हुए हैं। वहीं आमतौर पर कैबिनेट बैठक के लिए गौतम देव उत्तर बंगाल से नहीं आते हैं। वह शारीरिक कारणों से देव पिछली बैठक में नहीं आए थे। लेकिन सहकारिता मंत्री अरूप रॉय आज की कैबिनेट बैठक से अनुपस्थित क्यों थे? इस बारे में जब अरूप रॉय पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता था कि आज कैबिनेट की बैठक है!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.