Move to Jagran APP

जर्मनी, इटली के दौरे पर रवाना हुईं ममता

-कहा, राज्य में निवेश आकर्षित करना है लक्ष्य - फ्रैंकफर्ट और मिलान के उद्यमियों से करेंगी मुलाक

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 02:54 AM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 02:54 AM (IST)
जर्मनी, इटली के दौरे पर रवाना हुईं ममता
जर्मनी, इटली के दौरे पर रवाना हुईं ममता

-कहा, राज्य में निवेश आकर्षित करना है लक्ष्य

loksabha election banner

- फ्रैंकफर्ट और मिलान के उद्यमियों से करेंगी मुलाकात जागरण संवाददाता, कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रविवार को 13 दिवसीय जर्मनी और इटली के दौरे पर रवाना हुईं। इस दौरे का उद्देश्य राज्य में निवेश आकर्षित करना है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री के साथ वित्त मंत्री अमित मित्रा, वित्त सचिव एचके द्विवेदी और मुख्य सचिव मलय दे सुबह 9.45 बजे जर्मनी के फ्रैंकफर्ट शहर के लिए रवाना हुए। वहां पांच दिन व्यतीत करने के बाद सीएम इटली के मिलान शहर जाएंगी। उनके 28 सितंबर को महानगर लौटने की संभावना है।

विदेश दौरे पर रवाना होने से पहले नेताजी सुभाष चंद्र बोस हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बातचीत में सुश्री बनर्जी ने कहा कि मुझे उद्योगपतियों, व्यापारियों और दो यूरोपीय देशों की सरकार द्वारा आमंत्रित किया गया था। इस वर्ष बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट के दौरान वहां के प्रतिनिधिमंडल ने राज्य का दौरा किया था। मेरा फ्रैंकफर्ट और मिलान का दौरा राज्य में निवेश आकर्षित करने के उद्देश्य से है। सीएम उक्त दोनों शहरों में विभिन्न उद्यगपतियों से मुखातिब होंगी। उन्होंने कहा कि पोलैंड से भी निमंत्रण मिला था जहा बिजली मंत्री शोभनदेव चटर्जी ने हाल ही में दौरा किया था और आइटी सचिव देवाशिष सेन जल्द ही अमेरिका में सिलिकॉन वैली का दौरा करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें इस तरह की यात्राओं से फायदा होता है क्योंकि इससे राज्य में अधिक निवेश आता है। ममता ने कहा कि अपनी अनुपस्थिति में कामकाज देखने के लिए मैंने मंत्रियों व अधिकारियों की दो कमेटियों का गठन किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.