Move to Jagran APP

'यास' से निपटने की तैयारियों में पूरी तरह विफल रही है ममता सरकार : सुवेंदु अधिकारी

जब सात-आठ दिन पहले ही मौसम विभाग की तरफ से राज्य में चक्रवात आने की जानकारी दी जा चुकी थी तो जर्जर हो चुके नदी बांधों की मरम्मत क्यों नहीं कराई गई। बोले-संकट की इस घड़ी में सरकार के साथ।

By Vijay KumarEdited By: Published: Thu, 27 May 2021 09:03 PM (IST)Updated: Thu, 27 May 2021 09:03 PM (IST)
'यास' से निपटने की तैयारियों में पूरी तरह विफल रही है ममता सरकार : सुवेंदु अधिकारी
चक्रवात में जर्जर बांध टूट गए और गांव जलमग्न हो गए और लोग इस परेशानी को झेल रहे हैं।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : नंदीग्राम से भाजपा विधायक व बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने ममता सरकार पर चक्रवात 'यास' से निपटने की तैयारियां करने में पूरी तरह विफल रहने का आरोप लगाया है।  सुवेंदु ने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन कर कहा कि ममता सरकार यास का मुकाबला करने में पूरी तरह विफल साबित हुई है। सरकार को सात-आठ दिन पहले ही मौसम विभाग की तरफ से इस बात की जानकारी दी जा चुकी थी कि राज्य में चक्रवात आने वाला है। इसके बावजूद जर्जर हो चुके नदी बांधों की मरम्मत नहीं कराई गई, जिसके कारण चक्रवात में वे टूट गए और बहुत से गांवों में पानी घुस गया, जिससे लोगों को इतनी परेशानी झेलनी पड़ रही है। सुवेंदु ने आगे कहा कि भाजपा विधायक संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करना चाहते हैं। उम्मीद है कि उन्हें काम करने दिया जाएगा।

prime article banner

'आइला' पर ममता ने केंद्र को तत्कालीन वामो सरकार को मदद राशि देने से किया था मना : दिलीप घोष

बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि चक्रवात 'आइला' के समय उन्होंने केंद्र को तत्कालीन वामो सरकार को मदद राशि देने से मना किया था। ममता उस समय विरोधी दल की नेत्री थीं। तत्कालीन मनमोहन सिंह की सरकार की तरफ से उस वक्त राज्य सरकार को 5,500 करोड़ रुपये की राशि दी गई थी।

ममता सरकार केंद्र को तूफान प्रभावितों की सूची उपलब्ध कराए, केंद्र सीधे बैंक खाते में जमा करवाए पैसे

ममता ने कहा था कि वामो सरकार केंद्र की तरफ से भेजे जाने वाले रुपये को डकार जाएगी। हम नहीं चाहते कि केंद्र से मौजूदा ममता सरकार को रुपये न मिले। हम चाहते हैं कि केंद्र सरकार तूफान प्रभावितों को सीधे तौर पर रुपये दे। रुपये सीधे उनके बैंक खाते में जमा कराए जाए। ममता सरकार केंद्र को तूफान प्रभावितों की सूची उपलब्ध कराए। दिलीप घोष ने भाजपा विधायकों पर हो रहे हमलों पर भी चिंता जताई। उन्होंने कहा कि अब तक तीन पार्टी विधायकों पर हमले हो चुके हैं। विधानसभा चुनाव बाद भी हिंसा का दौर बदस्तूर जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.