Move to Jagran APP

होम आइसोलेशन वाले कोरोना मरीजों की निगरानी के लिए 17,000 डॉक्टरों की नियुक्ति करेगी ममता सरकार

हमने ऐसे मरीजों के लिए अधिक डॉक्टरों को नियुक्त करने का निर्णय लिया है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन स्थानीय डॉक्टरों को प्रशिक्षण देना शुरू करेगा। नगर निकाय इस बाबत सूची तैयार करेंगे और प्रत्येक डॉक्टर होम आइसोलेशन वाले मरीज व उनके परिवार पर निगरानी रखेंगे।

By Vijay KumarEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 09:11 PM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 09:11 PM (IST)
होम आइसोलेशन वाले कोरोना मरीजों की निगरानी के लिए 17,000 डॉक्टरों की नियुक्ति करेगी ममता सरकार
कोलकाता, हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना जिला अधिकारियों के बीच वर्चुअल बैठक हुई।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : ममता सरकार होम आइसोलेशन वाले कोरोना मरीजों पर निगरानी रखने के लिए 17,000 डॉक्टरों को नियुक्ति करेगी। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में वर्तमान में कम से कम 97,613 कोरोना के मरीज होम आइसोलेशन में हैं। उनपर नियोजित टेलीकॉलर्स द्वारा नजर रखी जा रही है। यह पता चला है कि घर में कई मरीज स्वास्थ्य संबंधित प्रोटोकॉल की अनदेखी कर रहे हैं इसलिए हमने ऐसे मरीजों के लिए अधिक डॉक्टरों को नियुक्त करने का निर्णय लिया है।

loksabha election banner

अधिकारियों के बीच वर्चुअल बैठक 

इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग, नगर निकायों के प्रशासकों और कोलकाता, हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना जिलों के स्वास्थ्य विभागों के प्रतिनिधियों और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अधिकारियों के बीच वर्चुअल बैठक हुई। 

मरीज व परिवार पर निगरानी रखेंगे

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन स्थानीय डॉक्टरों को प्रशिक्षण देना शुरू करेगा। नगर निकाय इस बाबत सूची तैयार करेंगे और प्रत्येक डॉक्टर होम आइसोलेशन वाले मरीज व उनके परिवार पर निगरानी रखेंगे। डॉक्टर मरीजों के लगातार संपर्क में रहेंगे।

जागरूकता के स्तर को बढ़ाना होगा

स्वास्थ्य विभाग के एक अन्य अधिकारी ने कहा, "एक डर होम आइसोलेशन वाले मरीजों के दिमाग में काम कर रहा है।वे तब तक स्वास्थ्य विभाग को सूचित नहीं कर रहे हैं, जबतक चीजें उनके नियंत्रण से बाहर हो जा रहीं इसलिए जागरूकता के स्तर को बढ़ाना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.