Move to Jagran APP

यूपी के ओरैया में सड़क हादसे में 24 प्रवासी श्रमिकों की मौत पर ममता ने जताया गहरा दुख

उत्तर प्रदेश के ओरैया में शनिवार सुबह हुए भीषण सड़क हादसे में 24 प्रवासी श्रमिकों की मौत पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गहरा दुख जताया है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Sat, 16 May 2020 06:21 PM (IST)Updated: Sat, 16 May 2020 06:21 PM (IST)
यूपी के ओरैया में सड़क हादसे में 24 प्रवासी श्रमिकों की मौत पर ममता ने जताया गहरा दुख
यूपी के ओरैया में सड़क हादसे में 24 प्रवासी श्रमिकों की मौत पर ममता ने जताया गहरा दुख

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : उत्तर प्रदेश के ओरैया में शनिवार सुबह हुए भीषण सड़क हादसे में 24 प्रवासी श्रमिकों की मौत पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गहरा दुख जताया है। मरने वालों में चार बंगाल के भी श्रमिक बताए जा रहे हैं। ममता ने ट्वीट कर कहा, 'औरैया में हुए दर्दनाक सड़क हादसे के बारे में सुनकर बेहद दुख हुआ। प्रवासी भाई-बहनों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं, जिन्होंने अपना जीवन खो दिया है। उनकी आत्मा को शांति मिले। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।'

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि शनिवार तड़के 3:30 बजे उत्तर प्रदेश के ओरैया जिले में हाईवे पर एक ट्रक ने दूसरे टक्कर को टक्कर मार दी जिसमें 24 मजदूरों की मौत हो गई जबकि 35 लोग जख्मी हो गए। घायलों का अलग-अलग अस्पताल में इलाज चल रहा है। दोनों ट्रकों में प्रवासी मजदूर सवार थे और वे अपने घर लौट रहे थे। दिल्ली की तरफ से आया ट्रक ढाबे के पास रुका था। कुछ लोग चाय पी रहे थे। तभी राजस्थान की तरफ से आ रहे ट्रक ने उसमें जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर के बाद दोनों ट्रक पलटने से बड़ी संख्या में उस पर सवार प्रवासी श्रमिकों की मौत हो गई। मृतकों में बंगाल के भी चार प्रवासी श्रमिक शामिल हैं। इसके अलावा बिहार व झारखंड के श्रमिक थे।

कोरोना के बीच डेंगू को लेकर ममता चिंतित, लोगों से एहतियात बरतने की अपील

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोना वैश्विक महामारी के बीच लोगों से खुद को डेंगू से सुरक्षित रखने के लिए एहतियाती कदमों का पालन करने की शनिवार को अपील की। स्वास्थ्य विभाग का प्रभार संभालने वाली सुश्री बनर्जी ने संकट के इस समय में डेंगू से लड़ रहे स्वास्थ्य कर्मियों की सराहना की। उन्होंने ट्वीट किया,‘आज राष्ट्रीय डेंगू दिवस के मौके पर मैं उन स्वाथ्य कर्मियों की प्रशंसा करना चाहती हूं जो कोविड-19 वैश्विक महामारी के बीच डेंगू से लड़ने में अथक मेहनत कर रहे हैं।

डेंगू से बचाव के लिए प्रभावी सामुदायिक लड़ाई जरूरी है और मैं सभी से खुद को सुरक्षित रखने और एहतियाती उपायों का पालन करने की अपील करती हूं।” केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश में डेंगू के मामलों में अचानक वृद्धि के बाद पश्चिम बंगाल सरकार को पत्र लिखकर बीमारी के प्रकोप की आशंका को लेकर आगाह किया था। बनर्जी ने अपने अधिकारियों को कोरोना वायरस प्रकोप के बीच डेंगू से निपटने के प्रयासों को नहीं भूलने को लेकर चेताया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.