Move to Jagran APP

ममता ने नहीं जारी की प्रत्याशियों की सूची, 80 वर्ष से अधिक उम्र वालों को टिकट नहीं देगी तृणमूल

बंगाल विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण की अधिसूचना जारी होने से एक दिन पहले भी तृणमूल कांग्रेस के प्रत्याशियों की सूची जारी नहीं हुई। सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कालीघाट आवास पर तृणमूल की 12 सदस्यीय चुनाव कमेटी की बैठक बुलाई गई थी

By Vijay KumarEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 08:10 PM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 08:10 PM (IST)
ममता ने नहीं जारी की प्रत्याशियों की सूची, 80 वर्ष से अधिक उम्र वालों को टिकट नहीं देगी तृणमूल
चुनाव कमेटी की बैठक के बाद भी ममता ने नहीं जारी की प्रत्याशियों की सूची

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः बंगाल विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण की अधिसूचना जारी होने से एक दिन पहले भी तृणमूल कांग्रेस के प्रत्याशियों की सूची जारी नहीं हुई। सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कालीघाट आवास पर तृणमूल की 12 सदस्यीय चुनाव कमेटी की बैठक बुलाई गई थी जिसमें रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी मौजूद थे, लेकिन सूची जारी नहीं हुई। खबर है कि आगामी दो-चार दिनों में नाम घोषित होंगे। माना जा रहा है कि भाजपा की सूची आने के बाद ही तृणमूल अपना पत्ता खोलेगा।

loksabha election banner

इस बीच तृणमूल कांग्रेस की चुनाव कमेटी ने घोषणा की है कि 80 साल से अधिक उम्र वालों को इस बार टिकट नहीं मिलेगा। सोमवार को पार्टी की चुनाव समिति की ओर से प्रेस कांफ्रेंस की गई जिसमें इस फैसले की जानकारी दी गई है। खबर है कि महिलाओं, युवाओं और नए चेहरे अधिक होंगे। समिति के सदस्य और ममता कैबिनेट में मंत्री सुब्रत मुखर्जी ने कहा कि जिन नेताओं की उम्र 80 साल से अधिक हो गई है, इस बार उन्हें टिकट नहीं दिया जा रहा है। प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम निर्णय स्वयं तृणमूल प्रमुख लेंगी।

--------------------------------------------

भाजपा को मिले दो दोस्त

वहीं तृणमूल ने दावा किया कि अबतक जाति और पंथ की राजनीति करने वाली भाजपा को माकपा और कांग्रेस के रूप से में दो दोस्त मिल गए हैं। मुखर्जी ने कहा कि रविवार को ब्रिगेड परेड ग्राउंड में वाम, कांग्रेस और नव निर्मित इंडियन सेकुलर फ्रंट (आइएसएफ) द्वारा संयुक्त रूप से आहूत सभा से यह तथ्य स्थापित हो गया कि विधानसभा चुनाव से पहले दोनों पार्टियां भगवा दल की तरह बांटने वाली राजनीति कर रही हैं। उन्होंने हालांकि दोनों पार्टियों पर इस तरह के आरोप लगाने का कोई कारण नहीं बताया। बंगाल में सत्ता से बाहर होने के एक दशक बाद वाम मोर्चे ने कांग्रेस और मुस्लिम धर्म गुरु अब्बास सिद्दिकी के नव निर्मित आईएफएस से गठबंधन किया है।

-----------------------------------------------

भाजपा में भी उम्मीवारों के चयन को लेकर सरगर्मी तेज

प्रत्याशियों के चयन को लेकर भाजपा में भी सरगर्मी तेज हो गई है। खबर है कि प्रदेश भाजपा की ओर से करीब 150 संभावित प्रत्याशियों की सूची दिल्ली भेजी गई है। एक-एक सीट के लिए चार से पांच लोगों के नाम है। वहीं दूसरी ओर प्रदेश भाजपा नेतृत्व ने प्रत्याशियों के नामों पर विचार के लिए सोमवार को एक होटल में अपने पांचों जोन के पर्यवेक्षक समेत स्क्रीनिंग के लिए बनी कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक की। खबर है कि केंद्रीय भाजपा नेतृत्व की ओर से प्रत्याशियों के चयन पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.