Move to Jagran APP

ममता का निशाना- चुनाव में भाजपा हारेगी तो उसके कार्यकर्ता डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों जैसा बर्ताव करेंगे

विधानसभा चुनाव को लेकर बंगाल में सरगर्मियां तेज हो रही हैं। राजनैतिक दलों का एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों द्वारा हाल में कैपिटल हॉल में समर्थकों के उत्पात मचाने की घटना को लेकर ममता बनर्जी ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा।

By Vijay KumarEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 10:29 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 10:29 PM (IST)
ममता का निशाना- चुनाव में भाजपा हारेगी तो उसके कार्यकर्ता डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों जैसा बर्ताव करेंगे
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को भाजपा पर जमकर निशाना साधा।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता :विधानसभा चुनाव को लेकर बंगाल में सरगर्मियां तेज हो रही हैं। राजनैतिक दलों का एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों द्वारा हाल में कैपिटल हॉल में समर्थकों के उत्पात मचाने की घटना को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा जिस दिन चुनाव हारेगी, तब उसके कार्यकर्ता ट्रंप समर्थकों जैसा ही बर्ताव करेंगे।

loksabha election banner

नदिया जिले में एक जनसभा में ममता ने कहा कि जिस दिन भाजपा चुनाव हारेगी, इसके कैडर और समर्थक उस दिन डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों जैसा बर्ताव करेंगे। उन्होंने इस दौरान तृणमूल के बागी नेताओं पर भी तंज कसते हुए कहा कि भाजपा एक कबाड़ पार्टी में तब्दील हो गई है, जहां दूसरी पार्टी के भ्रष्ट और सड़े हुए नेताओं से रैंक भरे जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने देश में आभाषी ''तानाशाही'' होने का आरोप लगाते हुए कहा कि भगवा दल धन या बाहुबल का उपयोग दूसरे दलों के नेताओं को अपने साथ मिलाने के लिए कर रहा है।

बनर्जी ने कहा कि तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर चल रहे किसानों के आंदोलन के संबंध में भाजपा के अड़ियल रवैये की वजह से देश खाद्य संकट एवं सूखे की ओर बढ़ रहा है। किसान हमारे देश की पूंजी हैं और हमें ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए जो उनके हितों के विरुद्ध हो। उन्होंने तीनों कृषि कानूनों को तत्काल वापस लिए जाने की भी मांग की। उन्होंने सीएए, एनआरसी और एनपीआर के प्रति विरोध जताया और नदिया जिले की मतुआ आबादी का हवाला देते हुए कहा कि सभी शरणार्थियों को भूमि का अधिकार दिया जाएगा। कोई उन्हें देश से बाहर नहीं कर सकता। जिले में इस समुदाय की आबादी करीब 40 फीसद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.