Move to Jagran APP

West Bengal Politics: बंगाल चुनाव से पहले ममता बनर्जी का बड़ा एलान, कोलकाता पुलिस बल में बनेगी नेताजी बटालियन

West Bengal पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि कोलकाता पुलिस बल में एक नई बटालियन नेताजी बटालियन बनाई जाएगी। इधर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के शुक्रवार को विधानसभा में अंतरिम बजट पेश करने का भाजपा विधायकों ने जमकर विरोध किया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 05 Feb 2021 05:19 PM (IST)Updated: Fri, 05 Feb 2021 08:11 PM (IST)
कोलकाता पुलिस बल में बनेगी नेताजी बटालियनः ममता बनर्जी। फाइल फोटो

कोलकाता, एएनआइ। West Bengal Politics: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 से पहले सीएम ममता बनर्जी ने शुक्रवार को बड़ा एलान किया है। ममता बनर्जी ने कहा कि कोलकाता पुलिस बल में एक नई बटालियन नेताजी बटालियन बनाई जाएगी। इधर, सीएम ममता बनर्जी के विधानसभा में अंतरिम बजट पेश करने का भाजपा विधायकों ने जमकर विरोध किया। विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी के चेतावनी देने पर वे जय श्रीराम के नारे लगाते हुए सदन से बाहर चले गए। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जैसे ही बजट अभिभाषण पढ़ना शुरू किया तो मदारीहाट से भाजपा विधायक मनोज टिग्गा की अगुआई में पार्टी विधायकों ने वेल में उतरकर नारेबाजी करनी शुरू कर दी।

loksabha election banner

गौरतलब है कि कोलकाता के गीतांजलि स्टेडियम में गुरुवार को अनुसूचित जाति/जनजाति के सम्मेलन में मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी के वक्तव्य शुरू करते ही सभा में उपस्थित कुछ लोगों ने अपनी मांगों को लेकर शोर मचाना शुरू कर दिया था, जिससे वह क्षुब्ध हो गईं थी। उन्होंने कहा कि जब भी मैं भाषण देना शुरू करती हूं तो तीन-चार लोग शोर मचाना शुरू कर देते हैं। मैं जितना कर सकती हूं, उतना कर रही हूं। हर कोई हर चीज मांगने लगेगा तो मैं सब कैसे कर पाऊंगी। मैं कोई भगवान नहीं हूं। राज्य सरकार ने कन्याश्री, सबूज साथी, स्वास्थ्य साथी समेत विभिन्न परियोजनाओं के जरिये सभी परिवारों को कुछ ना कुछ दिया है।

इस दौरान ममता ने साफ कहा कि विधानसभा चुनाव के समय मुझे ब्लैकमेल करने से कुछ नहीं होने वाला। मुझे धमकाकर कुछ हासिल नहीं किया जा सकता। अगले चार-पांच दिनों में विधानसभा चुनाव की घोषणा हो जाएगी, उससे पहले मैं जितना हो पा रहा है, सबके लिए कर रही हूं। सोने का अंडा देने वाली मुर्गी को ही काट दोगे तो कुछ नहीं मिलेगा। सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने भाजपा को देश के लिए बहुत बड़ा खतरा बताते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस का विकल्प सिर्फ तृणमूल कांग्रेस ही है। बंगाल में शांति चाहिए तो भाजपा को यहां से विदा कीजिए। गौरतलब है कि इससे पहले नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर विक्टोरिया मेमोरियल परिसर में केंद्र सरकार के कार्यक्रम में वक्तव्य देने के दौरान 'जय श्रीराम' के नारे लगने पर ममता भड़क गई थीं। इसे अपना अपमान बताते हुए संबोधन से इन्कार कर दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.