Move to Jagran APP

Mamata Benerjee को कैसे लगी चोट, बंगाल सरकार ने जांच CID ​​को सौंपी, सोमवार को नंदीग्राम जाएगी टीम

Mamata Benerjee Injured बंगाल के नंदीग्राम में ममता बनर्जी के जख्मी होने की घटना की जांच अब सीआइडी करेगी। राज्य सरकार ने इसकी घोषणा की है। सोमवार को एडीजी सीआइडी की अगुवाई में छह सदस्यीय टीम नंदीग्राम का दौरा करेगी।

By Vijay KumarEdited By: Published: Fri, 19 Mar 2021 06:59 PM (IST)Updated: Sat, 20 Mar 2021 08:50 PM (IST)
Mamata Benerjee को कैसे लगी चोट, बंगाल सरकार ने जांच CID ​​को सौंपी, सोमवार को नंदीग्राम जाएगी टीम
ममता ने चोटिल होने के बाद साजिश के तहत हमले का लगाया था आरोप

राज्य ब्यूरो,कोलकाताः बंगाल के नंदीग्राम में ममता बनर्जी के जख्मी होने की घटना की जांच अब सीआइडी करेगी। राज्य सरकार ने इसकी घोषणा की है। सोमवार को एडीजी सीआइडी की अगुवाई में छह सदस्यीय टीम नंदीग्राम का दौरा करेगी। इधर मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक की संयुक्त समिति ने कहा कि सुरक्षाकर्मियों के कोरोना संक्रमित होने के कारण नंदीग्राम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के जख्मी होने की घटना पर विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने में अधिक समय लगेगा।

loksabha election banner

गौरतलब है कि 10 मार्च को विधानसभा चुनाव के लिए नंदीग्राम विधानसभा सीट से नामांकन दर्ज करने के बाद सीएम ममता बनर्जी एक रोड शो के दौरान चोटिल हो गई थीं। फिलहाल वह व्हीलचेयर पर ही जनसभाएं कर रही हैं। इधर आयोग ने मुख्य सचिव अलापन बनर्जी को 17 मार्च तक घटना की विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा था।  संयुक्त समिति ने कहा है कि घटना के दिन जो दो सुरक्षा कर्मी मौजूद थे वे फिलहाल कोरोना संक्रमित हो गए हैं। लिहाजा उनसे पूछताछ संभव नहीं है जिसके कारण रिपोर्ट प्रस्तुत करने में अधिक समय लगेगा।

बताते चलें कि पूर्व मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के जख्मी होने की घटना में चुनाव आयोग ने उनके सुरक्षा निदेशक विवेक सहाय को पद से हटा दिया है और तत्काल प्रभाव से निलंबित भी कर दिया है। साथ ही, पूर्व मेदिनीपुर जिले के जिला अधिकारी (डीएम) विभु गोयल को भी तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। चुनाव आयोग ने पूर्व मेदिनीपुर के एसपी प्रवीण प्रकाश को भी निलंबित कर दिया है। ममता बनर्जी ने इस घटना में खुद पर हमले का आरोप लगाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.