West Bengal: पीएम मोदी के इवेंट पर नाराज हुईं ममता, कहा इस अस्पताल का पहले ही कर चुकी हूं उद्घाटन

West Bengal पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जिस अस्पताल परिसर का उद्घाटन कर रहे हैं उसका वह पहले ही उद्घाटन कर चुकी हैं। उनके मुताबिक प्रधानमंत्री दोबारा उद्घाटन कर रहे हैं।

Sachin Kumar MishraPublish: Fri, 07 Jan 2022 07:35 PM (IST)Updated: Fri, 07 Jan 2022 07:35 PM (IST)
West Bengal: पीएम मोदी के इवेंट पर नाराज हुईं ममता, कहा इस अस्पताल का पहले ही कर चुकी हूं उद्घाटन

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कोलकाता स्थित चित्तरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान (सीएनसीआइ) के दूसरे परिसर के उद्घाटन को लेकर केंद्र और बंगाल सरकार के बीच शुक्रवार को फिर टकराव दिखा। प्रधानमंत्री मोदी जब कोलकाता में चित्तरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान के दूसरे परिसर का वीडियो कांफ्रेंस के जरिए उद्घाटन कर रहे थे तो कार्यक्रम में मौजूद बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस मौके पर भी अपनी सियासी दांव खेलने से पीछे नहीं रहीं। पीएम के सामने ही उनकी नाराजगी फिर सार्वजनिक रूप से दिखीं। ममता ने इस दौरान अपने संबोधन में दावा किया कि पीएम मोदी जिस अस्पताल परिसर का उद्घाटन कर रहे हैं, उसका वह पहले ही उद्घाटन कर चुकी हैं। प्रधानमंत्री दोबारा उद्घाटन कर रहे हैं। ममता ने सबसे पहले कार्यक्रम संचालक पर नाराजगी जताते हुए कहा कि तुम मेरा टाइटल भी भूल गईं या आप नर्वस हो गईं। कार्यक्रम में वर्चुअली उपस्थित हुईं ममता ने कहा कि इस अस्पताल का उद्घाटन हम पहले ही कर चुके हैं। मैं तो इस वर्चुअल कार्यक्रम में सिर्फ इसलिए शामिल हो गई, क्योंकि यह प्रधानमंत्री का कार्यक्रम था और स्वास्थ्य मंत्री ने इसके लिए मुझे दो बार फोन किया था।

उद्घाटन पर राजनीति

उन्होंने कहा कि कोरोना में हमें क्वारंटाइन सेंटर्स की जरूरत थी। इस दौरान हमने देखा कि चित्तरंजन हास्पिटल राज्य से जुड़ा है। ऐसे में हमने इसका उद्घाटन कर दिया था और इसको कोरोना सेंटर बनाया गया था। ममता ने यह भी कहा कहा कि राज्य सरकार ने इस कैंसर हास्पिटल के दूसरे परिसर के लिए लिए 25 प्रतिशत राशि के साथ 11 एकड़ जमीन भी दी है। उन्होंने इस दौरान पीएम से कोरोना वैक्सीन की भी मांग की। यह पहला मौका नहीं है जब उद्घाटन पर राजनीति हुई है। इससे पहले फरवरी 2019 में प्रधानमंत्री मोदी ने जलपाईगुड़ी में कलकत्ता हाई कोर्ट के सर्किट बेंच का उद्घाटन किया था, इसके एक महीने बाद ममता ने भी वहां जाकर इसका उद्घाटन कर दिया था।

ममता ने जनता को किया गुमराह : सुवेंदु

वहीं, ममता के बयान पर बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता व नंदीग्राम से भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी ने कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि पूर्वी भारत की सबसे उन्नत व पूरी तरह से सुसज्जित कैंसर सुविधा के औपचारिक उद्घाटन को बदनाम करने के लिए ममता बनर्जी ने जो किया वह लोगों को गुमराह करने वाला है। उन्होंने कहा- आपने (ममता) न केवल जान बूझकर अपमानित किया है, बल्कि इस तथ्य को भी छिपाने की कोशिश की है कि केंद्र सरकार ने इस संस्थान के लिए 75 प्रतिशत यानी 400 करोड़ रुपये की धनराशि दी है। पीएम के समक्ष ममता की नाराजगी पर प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा कि सीएम को ऐसे मौकों पर राजनीति से परहेज करना चाहिए। उन्होंने सवाल किया कि क्या अर्धनिर्मित अस्पताल भवन में क्वारंटाइन सेंटर का उद्घाटन और पूरी तरह से तैयार हो जाने के बाद उसका उद्घाटन होना एक है।

Edited By Sachin Kumar Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept