Move to Jagran APP

budget 2019: एक्सपायर बजट हुआ है पेशः ममता बनर्जी

budget 2019. ममता बनर्जी ने केंद्र द्वारा पेश किए गए अंतरिम बजट को एक्सपायरी बजट बताया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Fri, 01 Feb 2019 04:03 PM (IST)Updated: Fri, 01 Feb 2019 04:03 PM (IST)
budget 2019: एक्सपायर बजट हुआ है पेशः ममता बनर्जी
budget 2019: एक्सपायर बजट हुआ है पेशः ममता बनर्जी

जागरण संवाददाता, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र द्वारा पेश किए गए अंतरिम बजट को एक्सपायरी बजट बताया है। शुक्रवार को संवाददाताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देश की जनता को लुभाने के लिए भाजपा सरकार ने यह बजट पेश किया है। यह बजट पहले ही एक्सपायर हो चुकी है क्योंकि इस बजट में जितनी घोषणाएं की गई है। उसे लागू करने के लिए वक्त कहां है? एक माह से भी कम समय मोदी सरकार के पास है। जहां तक रही घोषणाओं की बात तो बंगाल में उक्त योजनाएं हमलोग पहले से ही चला रहे हैं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि चार वर्षों में केंद्र सरकार ने किसानों की सुध नहीं ली। अब जब चुनाव सामने है तो सरकार को किसानों की याद आई है। ममता ने केंद्र पर आरोप लगाते हुए कहा कि नोटबंदी के बाद जीएसटी ने आम जनता की कमर तोड़ दी। इसके साथ ही केंद्र के इस तुगलकी फैसले से देश की अर्थव्यवस्था को ध्वस्त कर दिया। अपने चार वर्षों के कार्यकाल में सरकार ने रिजर्व बैंक को भी नहीं बख्शा और बैंक तंत्र को खोखला कर दिया। सही बात तो ये है कि भाजपा को देश की अर्थव्यवस्था के बारे में कोई जानकारी ही नहीं है। यह अपने बजट के द्वारा सिर्फ लोगों को लुभाने का काम करना चाहती है।

बनर्जी ने कहा कि बेरोजगारी खत्म करने का दंभ भरने वाली सरकार मनरेगा के तहत 100 दिनों का भी रोजगार नहीं दे पाई। ये बजट सिर्फ वोट बैंक बनाने के लिए किया गया है लेकिन इस बार उनकी विदाई तय है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.