Move to Jagran APP

West Bengal: आरपीएफ की तत्परता से मिला एसटीएफ जवान का खोया हुआ पर्स

बिहार पुलिस के स्पेशल टास्कर फोर्स में तैनात चंद्रमोहन तिवारी का पर्स शनिवार को ट्रेन में ही छूट गया था। एसटीएफ जवान ने तत्काल इसकी सूचना स्टेशन पर तैनात आरपीएफ के हैड कांस्टेबल अभिलख राय को दी आरपीएफ टीम की तत्परता खोया हुआ पर्स बरामद हो गया।

By Babita kashyapEdited By: Published: Mon, 07 Dec 2020 11:00 AM (IST)Updated: Mon, 07 Dec 2020 11:00 AM (IST)
West Bengal: आरपीएफ की तत्परता से मिला एसटीएफ जवान का खोया हुआ पर्स
एसटीएफ जवान के खोए पर्स को आरपीएफ ने बरामद कर लौटाया

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की तत्परता से ट्रेन में खोए स्‍पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के हैड कांस्टेबल के नगदी से भरे पर्स को बरामद कर लिया गया। इसके बाद आरपीएफ ने यात्री को उसका पर्स लौटा दिया। जानकारी के अनुसार, बिहार पुलिस के स्पेशल टास्कर फोर्स में तैनात चंद्रमोहन तिवारी शनिवार को हावड़ा से मायापुर स्टेशन जाने के लिए 37373 अप गोघाट लोकल में सवार हुए थे। मायापुर स्टेशन पहुंचने के बाद वह जल्दबाजी में ट्रेन से उतरकर चले गए लेकिन पर्स ट्रेन में ही छूट गया था। स्टेशन से बाहर निकलकर जब उन्होंने ऑटो रिजर्व करने के लिए जेब में हाथ डाला तो पर्स गायब देख वह घबरा गए।

loksabha election banner

  इसके बाद एसटीएफ जवान ने तत्काल स्टेशन पर तैनात आरपीएफ के हैड कांस्टेबल अभिलख राय को इसकी सूचना दी। यात्री की सूचना को गंभीरता से लेते हुए हैड कांस्टेबल ए राय ने इसकी जानकारी आरामबाग आरपीएफ आउट पोस्ट में तैनात एएसआइ पीके दास, कांस्टेबल विक्रांत और कांस्टेबल सोमवीर सिंह को दी। लेकिन तब तक ट्रेन गोघाट पहुंच चुकी थी। आरपीएफ टीम ने तत्परता दिखाते हुए ट्रेन की जांच शुरु कर दी।

 इसी बीच कोच संख्या 11835 में एक पर्स लावारिश अवस्था में पड़ा मिला जिसे आरपीएफ ने अपनी हिफाजत में ले लिया। पर्स की जांच की गई तो उसके अंदर करीब छह हजार रुपये की नगदी, पैन कार्ड, एटीएम कार्ड, आधार कार्ड, परिचय पत्र आदि बरामद हुए। सूचना पर आरामबाग स्टेशन पहुंचे एसटीएफ जवान चंद्रमोहन तिवारी द्वारा दिखाई गई आइडी का सत्यापन करने के बाद आरपीएफ ने पर्स को उनके सुपुर्द कर दिया। खोए पर्स को वापस पाकर उन्होंने आरपीएफ को धन्यवाद देते हुए इस कार्य के लिए जमकर सराहना की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.