Move to Jagran APP

विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा अलापन भ्रष्टाचार में हैं शामिल, तभी बचाने की कोशिश में हैं मुख्यमंत्री

अधिकारी ने कहा कि मैंने महामहिम राज्यपाल से मुलाकात की। किस प्रकार का राज्यभर में आतंकवाद चल रहा है इसके बारे में बताया। विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने राज्य के पूर्व मुख्य सचिव अलापन बंद्योपाध्याय पर गंभीर आरोप लगाया है।

By Priti JhaEdited By: Published: Thu, 03 Jun 2021 11:33 AM (IST)Updated: Thu, 03 Jun 2021 11:36 AM (IST)
विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा अलापन भ्रष्टाचार में हैं शामिल, तभी बचाने की कोशिश में हैं मुख्यमंत्री
विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने राज्य के पूर्व मुख्य सचिव अलापन बंद्योपाध्याय पर गंभीर आरोप लगाया है। सुवेंदु ने कहा कि अलापन बंद्योध्याय भ्रष्टाचार में शामिल हैं तभी मुख्यमंत्री उन्हें बचाने में लगी हैं। दरअसल, बुधवार को सुवेंदु राजभवन में राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने राज्यपाल को एक ज्ञापन भी सौंपा।

loksabha election banner

इसके बाद राजभवन से बाहर मुखातिब होते हुए अधिकारी ने कहा कि विपक्ष नेता के तौर पर आज मैंने महामहिम राज्यपाल से मुलाकात की। किस प्रकार का राज्यभर में आतंकवाद चल रहा है इसके बारे में बताया। इसके साथ ही राज्य के पूर्व मुख्य सचिव अलापन बंद्योपाध्याय को लेकर उन्होंने कहा कि जब 2020 में कोरोना महामारी की शुरुआत हुई, तब माननीय मुख्यमंत्री ने नकली किट की खरीद की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया था।

अलापन उस कमेटी के अध्यक्ष थे। उस कमेटी की रिपोर्ट कहां है? विपक्ष के नेता के तौर पर मैं मांग करता हूं कि रिपोर्ट को सार्वजनिक किया जाए। इसके आगे सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि अंडाल एयरपोर्ट के लिए 2300 एकड़ जमीन किसानों से ली गई थी। अलापन उस कमेटी के प्रभारी थे। 

ममता बनर्जी ने जोर-शोर से उठाया था बाहरी का मुद्दा

हाल में संपन्न बंगाल विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बाहरी का मुद्दा जोर-शोर से उठाया था, पर हकीकत यह है कि उनकी सरकार में पुलिस व प्रशासनिक महकमे में सभी शीर्ष पदों पर इस समय हिंदीभाषी अधिकारी ही काबिज हैं। यानी बंगाल में मुख्य सचिव, गृह सचिव व स्वास्थ्य सचिव से लेकर डीजीपी तक सभी हिंदीभाषी हैं। इन सभी शीर्ष अधिकारियों का ताल्लुक बिहार, उत्तर प्रदेश व हरियाणा से है। दरअसल, किसी भी राज्य में ये सभी विभाग व पद सबसे अहम माना जाता है।

ऐसे में इसे अद्भुत संयोग ही कहेंगे कि बंगाल जैसे गैर हिंदी भाषी राज्य में इस समय सभी शीर्ष पदों पर हिंदीभाषी अधिकारी आसीन होकर अपनी प्रतिभा का डंका बजा रहे हैं। इनमें नए मुख्य सचिव के रूप में हरिकृष्ण द्विवेदी व गृह सचिव बीपी गोपालिका की नियुक्ति दो दिन पहले ही ममता ने की है। दोनों ने मंगलवार, एक मई को ही कार्यभार संभाला है। 1988 बैच के बंगाल कैडर के वरिष्ठ आइएएस अधिकारी द्विवेदी मूल रूप से उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के निवासी हैं। मुख्य सचिव से पहले वे गृह सचिव के पद पर थे। उसके पहले उन्होंने लंबे समय तक राज्य में वित्त विभाग के प्रधान सचिव की जिम्मेदारी संभाली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.