Move to Jagran APP

पूर्व क्रिकेटर खेल की दुनिया में लौटने के लिए लक्ष्मीरतन ने दिया है मंत्रीमंडल से इस्तीफा : ममता बनर्जी

मुख्यमंत्री ने कहा शुक्ला का इस्तीफा स्वीकार करने के लिए राज्यपाल को अनुरोध किया है। एक विधायक के रूप में काम जारी रखने की बात कही। राजनीति से दूर होकर खेलों पर अधिक समय देना है। अचानक उठाए इस कदम से राजनीतिक अटकलें तेज।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 06:04 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 06:31 PM (IST)
पूर्व क्रिकेटर खेल की दुनिया में लौटने के लिए लक्ष्मीरतन ने दिया है मंत्रीमंडल से इस्तीफा : ममता बनर्जी
सिर्फ मंत्री पद ही नहीं बल्कि हावड़ा शहर के तृणमूल जिला अध्यक्ष पद से भी त्यागपत्र दे दिया।

 राज्य ब्यूरो, कोलकाता: कोई गलतफहमी नहीं है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया है कि पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मीरतन शुक्ला खेल की दुनिया में लौटने के लिए राजनीति से अलग होने का निर्णय़ लिया है। ममता ने यह भी दावा किया कि शुक्ला ने अपने त्याग पत्र में उल्लेख किया है कि वह राजनीति में नहीं रहना चाहते। मंगलवार को अचानक पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मीरत्न शुक्ला ने राज्य के मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया। सिर्फ मंत्री पद ही नहीं बल्कि हावड़ा शहर के तृणमूल जिला अध्यक्ष पद से भी त्यागपत्र दे दिया। 

loksabha election banner

अचानक उठाए इस कदम से राजनीतिक अटकलें तेज

पूर्व क्रिकेटर के अचानक उठाए गए इस कदम से राज्य की राजनीति में अटकलें तेज हो गई है। क्योंकि, एक के बाद एक नेता, मंत्री, विधायक व सांसद और पार्षद तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल हो रहे हैं। 

राजनीति से दूर होकर खेलों पर अधिक समय देना है

लक्ष्मी के इस्तीफे के बारे में तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा कि लक्ष्मी एक अच्छा लड़का है, उसने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने मंत्रालय छोड़ने का उल्लेख पत्र में नहीं किया है लेकिन उसने यह जरूर लिखा है कि वह अब हर तरह की राजनीति से दूर जाना चाहता है। क्योंकि उसे खेलों पर अधिक समय देना है। 

एक विधायक के रूप में काम जारी रखने की बात कही 

हालांकि, उन्होंने एक विधायक के रूप में काम जारी रखने की बात कही है। ममता ने कहा कि एेसे में किसी गलतफहमी के लिए कोई जगह नहीं है। खेल जगत के वह लोग है जो खेल में वापस जाना चाहते हैं, उन्हें बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए। 

अंदरुनी गुटबाजी की वजह से पद छोड़ने को मजबूर किया

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने राज्यपाल से लक्ष्मी के इस्तीफे को स्वीकार करने का अनुरोध किया है। हालांकि, लक्ष्मी के अचानक इस्तीफे के बारे में पर्याप्त अटकलें शुरू हो गई हैं। खबर है कि हावड़ा में तृणमूल के अंदर जारी अंदरुनी गुटबाजी की वजह से उन्हें पद छोड़ने के लिए मजबूर किया गया है। 

सवाल उठ रहा है वास्तव में खेल में वापस जाना चाहते हैं 

वहीं दूसरी ओर यह भी सवाल उठ रहा है कि लक्ष्मी के लिए अगले साल से पहले क्रिकेट प्रशासक के रूप में बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़ना संभव नहीं है। नतीजतन, यह स्पष्ट नहीं है कि लक्ष्मी वास्तव में खेल में वापस जाना चाहते हैं या कुछ और है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.