Move to Jagran APP

प्रणाम के सदस्यों को लेकर कोलकाता पुलिस कमिश्नर ने की वर्चुअल बैठक, सौरव गांगुली के साथ असंख्य वरिष्ठ नागरिक हुए शामिल

कोलकाता पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल ने कमिश्नर का पदभार ग्रहण करने के बाद प्रोजेक्ट प्रणाम के साथ यह पहली वर्चुअल बैठक की। इस दौरान कोलकाता पुलिस को फोन पर वरिष्ठ नागरिकों से संपर्क में रहने और नागरिकों की सभी समस्या का हर संभव समाधान करने का निर्देश दिया।

By Priti JhaEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 10:31 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 10:31 AM (IST)
प्रणाम के सदस्यों को लेकर कोलकाता पुलिस कमिश्नर ने की वर्चुअल बैठक, सौरव गांगुली के साथ असंख्य वरिष्ठ नागरिक हुए शामिल
कार्यक्रम में उपस्थित कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल व बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता । महानगर में रहनेवाले वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा एवं इनकी देखरेख के लिए ‘कोलकाता पुलिस’ और ‘द बंगाल’ के संयुक्त प्रयास से बनी संस्था “प्रणाम” को लेकर कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल के साथ अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने एक वर्चुअल बैठक की। इस बैठक में बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली के अलावा संस्था के संयुक्त संयोजक मशहूर गायक उपल सेनगुप्ता, चिकित्सा विशेषज्ञ, डॉ. धीरेश चौधरी, अरिंदम सील और ईशा दत्ता के अलावा बड़ी संख्या में संस्था के वरिष्ठ नागरिक सदस्य शामिल थे।

loksabha election banner

इस मौके पर कोलकाता पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल ने कमिश्नर का पदभार ग्रहण करने के बाद प्रोजेक्ट प्रणाम के साथ यह पहली वर्चुअल बैठक की। इस दौरान कोलकाता पुलिस के अंतर्गत विभिन्न थानों के अधिकारियों को फोन पर अपने इलाके में रहनेवाले वरिष्ठ नागरिकों से संपर्क में रहने और नागरिकों की सभी समस्या का हर संभव समाधान करने का निर्देश दिया। आयुक्त ने शहर में कोविड के मामलों में तेजी से वृद्धि के कारण पुलिस अधिकारियों के बीच सुरक्षित दूरी के प्रोटोकॉल को बनाए रखने की आवश्यकता पर भी जोर दिया।

मौजूदा चुनौतीपूर्ण घड़ी में अपनी शेहत का विशेष ख्याल रखें : सौरव

वहीं वरिष्ठ नागरिकों को संबोधित करते हुए बीसीसीआई के अध्यक्ष, सौरव गांगुली ने कहा कि मौजूदा चुनौतीपूर्ण घड़ी में अपनी शेहत का विशेष ख्याल रखें। रोजाना अपने घर के भीतर नियमित रूप से व्यायाम करने का प्रयास करें। इस मौके पर ‘द बंगाल’ की तरफ से संदीप भूतोरिया ने कहा कि प्रणाम वरिष्ठ नागरिकों की सेवा में हमेशा तत्पर रहती है। इस मौके पर चंद्रबिंदू बैंड के गायक उपल सेनगुप्ता ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए गाना गाया। इसके अलावा चिकित्सा विशेषज्ञ डॉ. धीरेश चौधरी ने स्वस्थ एवं शेहतमंद रहने के लिए काफी महत्वपूर्ण जानकारी दी। इस ऑनलाइन बैठक में जुड़े शहर के वरिष्ठ नागरिक प्रणाम के सदस्यों ने कोविड से जुड़े सवालों को सभी के सामने रखा। अभिनेता सोहोम और निर्देशक राजा चंदा भी इस महत्वपूर्ण वर्चुअल मीट में शामिल हुए।

ज्ञात हो कि पिछले एक सप्ताह से प्रणाम के वरिष्ठ सदस्यों को लेकर महानगर के पोर्ट डिवीजन, इएसडी, सेंट्रल डिवीजन, एसएसडी और एसईडी विभाग के साथ पर्णश्री पुलिस स्टेशन के पुलिस कर्मियों ने संयुक्त संयोजक सुश्री ईशा दत्ता के अलावा तबला वादक बिक्रम घोष, अभिनेत्री तनुश्री और गायक इमॉन चक्रवर्ती ने वर्चुअल सत्र के दौरान ने प्रणाम के सदस्यों के साथ बातचीत की और उनके बीच मधुर संगीत पेश किया।

साइबर धोखाधड़ी पर प्रस्तुति दी

इस मौके पर लालबाजार में साइबर क्राइम थाने के सब इंस्पेक्टर (एसआइ) संदीप शॉ ने साइबर धोखाधड़ी पर एक प्रस्तुति दी और वरिष्ठ नागरिकों को इस तरह के बैंक धोखाधड़ी का शिकार होने से कैसे बचें, इससे जुड़ी अहम जानकारियां दी। इस मौके पर हेड क्वार्टर फोर्स (एचक्यूएफ) के सार्जेंट प्रसून दास ने वाद्य यंत्र बजाकर वरिष्ठ नागरिकों का मन मोह लिया। मौके पर डॉ. तन्मय रॉय चौधरी (अतिरिक्त सीपी, चार, कोलकाता पुलिस), मानस झा (ओसी, सीपीडब्ल्यू) पार्क स्ट्रीट थाने के अतिरिक्त ओसी अमित चटर्जी, श्रीमती मनिका बटब्याल, प्रोनाम बल्लीगंज और टॉलीगंज की अतिरिक्त एओ ने भी इस वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया। हेयर स्ट्रीट थाने के इंस्पेक्टर देबजीत चटर्जी और सब इंस्पेक्टर निरुपम ने एक मधुर गीत से सबको मंत्रमुग्ध कर लिया। कार्यक्रम के अंत में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी रूपेश कुमार (डीसी, सेंट्रल डिवीजन) ने धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम का समापन किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.