Move to Jagran APP

उत्तर कोलकाता के ड्रेनेज नेटवर्क को दुरूस्त करेगा केएमसी, बिजली की उचित सप्लाई ना होने से कई पंपिंग स्टेशन बंद

Kolkata Municipal Corporationकोलकाता नगर निगम ने महानगर में बारिश हो और जलजमाव की समस्‍या के समाधान के लिए प्रशासक दल के सदस्य तारक सिंह ने उच्च स्तरीय बैठक की। इन इलाकों की समस्या का निदान कोलकाता नगर निगम की पहली प्राथमिकता है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sat, 18 Sep 2021 08:04 AM (IST)Updated: Sat, 18 Sep 2021 08:04 AM (IST)
उत्तर कोलकाता के ड्रेनेज नेटवर्क को दुरूस्त करेगा केएमसी, बिजली की उचित सप्लाई ना होने से कई पंपिंग स्टेशन बंद
समस्या का निदान कोलकाता नगर निगम की पहली प्राथमिकता

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। महानगर में बारिश हो और जलजमाव ना हो ऐसा नहीं हो सकता है। इधर कोलकाता नगर निगम निकासी व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिये पूरे वर्ष ही काम करता है लेकिन समस्या जस की तस बनी रहती है। सबसे अधिक समस्या उत्तर कोलकाता में रहने वाले लोगों को होती है। ऐसे में उत्तर कोलकाता की समस्या को दूर करने के लिये प्रशासक दल के सदस्य तारक सिंह ने उच्च स्तरीय बैठक की है। बैठक के बाद उन्होंने बताया कि उत्तर कोलकाता का ड्रेनेज नेटवर्क सही नहीं है। केएमसी के निकासी विभाग की टीम ने सर्वे किया है जिसके बाद यह समस्या सामने आई है। सबसे अधिक समस्या सब्जी बगान इलाके में है। ऐसे में इन इलाकों की समस्या का निदान कोलकाता नगर निगम की पहली प्राथमिकता है। तपसिया इलाके में 9 करोड़ रुपये खर्च कर पम्पिंग स्टेशन तैयार किया जा रहा है ताकि तपसिया इलाके में जलजमाव की समस्या को खत्म किया जा सके।

loksabha election banner

बिजली की उचित सप्लाई ना होने से कई पंपिंग स्टेशन बंद

प्रशासक दल के सदस्य तारक सिंह ने बताया कि कई इलाकों में बिजली की उचित सप्लाई नहीं होने के कारण कई पंपिंग स्टेशन बंद पड़े हुए हैं। ऐसे में पानी को बाहर निकालने में काफी समस्या आ रही है।​ बिजली की उचित व्यवस्था हो सके इसके लिये प्रशासक फिरहाद हकीम से बात हुई है। जल्द ही केएमसी के सभी पंपिंग स्टेशन को सुचारू रूप से शुरू करने की व्यवस्था की जा रही है।

यादवपुर यूनिवर्सिटी के एक्सपर्ट की मदद लेगा केएमसी

कैनल की क्षमता को बढ़ाने के लिये कोलकाता नगर निगम ने यादवपुर यूनिवर्सिटी के एक्सपर्ट की सलाह लेने का निर्णय लिया है। यह एक्सपर्ट टीम कैनल की क्षमता को बढ़ाने के लिये सलाह देगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.