Move to Jagran APP

टी-20 विश्वकप के लिए टीम इंडिया में धोनी की बतौर मेंटर नियुक्ति 'स्पेशल केस' : कपिल

T20 World Cup संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में होने वाले टी-20 विश्वकप के लिए राष्ट्रीय टीम के मेंटर के रूप में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की नियुक्ति को कपिल देव (Kapil Dev) ने एक अच्छा निर्णय बताया है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sat, 11 Sep 2021 10:19 AM (IST)Updated: Sat, 11 Sep 2021 10:20 AM (IST)
टी-20 विश्वकप के लिए टीम इंडिया में धोनी की बतौर मेंटर नियुक्ति 'स्पेशल केस' : कपिल
20 विश्वकप के लिए राष्ट्रीय टीम के मेंटर के रूप में महेंद्र सिंह धोनी की नियुक्ति

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। भारत को 50 ओवर का क्रिकेट विश्वकप (Cricket World Cup) जिताने वाले पहले कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में होने वाले टी-20 विश्वकप (T20 World Cup) के लिए राष्ट्रीय टीम के मेंटर के रूप में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की नियुक्ति का स्वागत करते हुए इसे 'स्पेशल केस' बताया है।

loksabha election banner

एक कार्यक्रम में शिरकत करने कोलकाता आए कपिल ने कहा- 'यह एक अच्छा निर्णय है। मेरी हमेशा से यह राय रही है कि क्रिकेटर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद तीन-चार साल बाद ही नेशनल सेटअप में वापस आना चाहिए, लेकिन टी-20 विश्वकप होने के कारण धोनी का केस स्पेशल है। रवि शास्त्री (Ravi Shashtri) भी इस समय कोरोना संक्रमित (Corona Positive) हैं।' कपिल ने उम्मीद जताई कि टी-20 क्रिकेट में धोनी के व्यापक अनुभव से टीम को काफी मदद मिलेगी।

गौरतलब है कि धोनी वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान हैं और अभी अपनी टीम के साथ संयुक्त अरब अमीरात में ही हैं। बीसीसीआइ ने गत बुधवार को टी-20 विश्व कप के लिए टीम का चयन करते समय धोनी के नाम की बतौर मेंटर घोषणा की थी, हालांकि बीसीसीआइ (BCCI) दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान धोनी के खिलाफ हितों के टकराव की शिकायत मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.