Move to Jagran APP

नंदीग्राम में भाजपा की मेगा रैली में विजयवर्गीय ने भरी हुंकार, कहा- भतीजे को जाना पड़ेगा जेल

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नौ जनवरी को बंगाल दौरे से एक दिन पहले पार्टी की ओर से शुक्रवार को पूर्व मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में मेगा रैली कर शक्ति प्रदर्शन किया गया। भाजपा महासचिव का दावा विनय मिश्रा के साथ ‘भाइपो’ गए थे विदेश अब जाएंगे जेल

By Vijay KumarEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 06:50 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 06:50 PM (IST)
नंदीग्राम में भाजपा की मेगा रैली में विजयवर्गीय ने भरी हुंकार, कहा- भतीजे को जाना पड़ेगा जेल
नंदीग्राम में भाजपा की रैली को संबोधित करते पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय। जागरण

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नौ जनवरी को बंगाल दौरे से एक दिन पहले पार्टी की ओर से शुक्रवार को पूर्व मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में मेगा रैली कर शक्ति प्रदर्शन किया गया। इस रैली को भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल राय, राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष व हाल में भाजपा में शामिल होने वाले कद्दावर नेता सुवेंदु अधिकारी सरीखे नेताओं ने संबोधित किया।

loksabha election banner

इस दौरान भाजपा नेताओं ने ममता बनर्जी के खिलाफ जमकर हुंकार भरी और तृणमूल कांग्रेस के तानाशाही शासन को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया। पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इस मौके पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे सांसद अभिषेक बनर्जी का बिना नाम लिए बिना उन पर हमला बोलते हुए कहा कि ‘भाइपो’ (भतीजे) गो व कोयला तस्करी मामले में आरोपित तृणमूल नेता विनय मिश्रा के साथ विदेश यात्रा पर गए थे, जिस दिन मिश्रा सीबीआइ के हाथ आएगा, ‘भाइपो’ को जेल जाना पड़ेगा।

उन्होंने सभा के दौरान लोगों से पूछा, “क्या कोल माफिया, गाय माफिया, बालू माफिया को सत्ता में रहने का अधिकार है? जो तस्करी करता है, वह दिलीप दा को गुंडा बोलता है। इसका जवाब मतदान वाले दिन देना होगा। गुंडा कौन है? माफिया कौन है ?” बता दें कि गो व कोयला तस्करी मामले में युवा तृणमूल के महासचिव व अभिषेक बनर्जी के करीबी माने जाने वाले विनय मिश्रा की सीबीआइ तलाश कर रही है। शुक्रवार को सीबीआइ ने उनका एकाउंट जब्त कर लिया है और हाल में मिश्रा के ठिकानों पर छापेमारी भी की थी। ऐसा माना जा रहा है कि वह फिलहाल दुबई में हैं और कथित रूप से तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी के साथ उनके करीबी संबंध हैं।

'भाजपा की सरकार बनने पर नहीं बचेंगे कोल व बालू माफिया'

कैलाश ने आगे कहा कि इस रैली में लोगों की भीड़ से साफ है कि तृणमूल जा रही है और भाजपा आ रही है। यह परिवर्तन का संदेश साफ दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनने पर यहां कोल माफिया, बालू माफिया नहीं बचेंगे। उन्होंने कहा कि दीदी ने ‘सोनार बांग्ला’ बनाने का वादा किया था, लेकिन कोल माफिया ने ‘कोलार बांग्ला’ बना दिया। लोगों से आह्वान किया कि ‘कोलार बांग्ला ‘ बनाने वालों को हटाएं। ‘सोनार बांग्ला’ हम बनाएंगे।

ममता ने नंदीग्राम के शहीदों को दिया धोखा 

कैलाश ने इस दौरान कहा कि नंदीग्राम क्रांतिकारियों और बलिदानियों की भूमि है, लेकिन ममता बनर्जी ने शहीदों को धोखा दिया। उन्होंने कहा कि 2007 में वाममोर्चा शासनकाल के दौरान यहां जबरन भूमि अधिग्रहण का विरोध करने पर पुलिस की गोली से 14 लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया था।एनडीए के नेतृत्व में आडवाणी जी के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल आया था।ममता जी भी शामिल थीं। ममता जी को इसी भूमि ने नेता बनाया था। लेकिन, “ममता जी ने आडवाणी और एनडीए के साथ पहला धोखा दिया। उसके बाद मुकुल दा और शुभेंदु दा को धोखा दिया। जिस अधिकारी ने गोली चलाई थी, अरुण गुप्ता ममता जी के ऑफिस में बैठे हैं। रिटायर होने के बाद भी उन्हें पुरस्कार दिया जा रहा है। क्या यह नंदीग्राम की जनता व शहीदों के साथ धोखा नहीं है? यह धोखा देने वालों को धक्का देने का मौका है। विधानसभा चुनाव में मौका मिलेगा।”

मेगा रैली के दौरान 1,000 से ज्यादा लोगों ने थामा भाजपा का दामन

इस मौके पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने दावा किया कि रैली के दौरान सत्तारूढ़ तृणमूल सहित विभिन्न दलों के 1,000 से ज्यादा लोगों ने भाजपा का झंडा थामा। उन्होंने पार्टी से जुड़ने वाले सभी लोगों का स्वागत किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.