Move to Jagran APP

कोलकाता से सटे उत्तर 24 परगना जिले में जेएमबी के हथियार कारखाने का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

इससे पहले एसटीएफ ने इसी जिले से एक हथियार व्यवसायी को गिरफ्तार किया था। वह भी जेएमबी का सदस्य बताया गया है। गौरतलब है कि मालदा और मुर्शिदाबाद जिले में इस तरह के कई अवैध कारखाने कारखाने चल रहे हैं ।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 01 Jan 2021 02:02 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jan 2021 02:02 PM (IST)
कोलकाता से सटे उत्तर 24 परगना जिले में जेएमबी के हथियार कारखाने का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार
जिला पुलिस, राज्य पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर बड़ी तादाद में हथियार जब्त किए।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। कोलकाता से सटे उत्तर 24 परगना जिले के हाड़ोआ के गोपालपुर इलाके में जमात- उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) के हथियार कारखाने का पर्दाफाश हुआ है। उत्तर 24 परगना जिला पुलिस और राज्य पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर वहां से बड़ी तादाद में हथियार जब्त किए हैं। हथियारों के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लोगों के नाम बासुदेव सरदार, शमशुर और आशाबुर हैं।वे मिनाखां और नैजाट इलाके के रहने वाले हैं। गिरफ्तार सभी जेएमबी के स्लीपर सेल के सदस्य बताए जा रहे हैं।

loksabha election banner

जिला पुलिस व एसटीएफ उनसे पूछताछ करके उनके अन्य साथियों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बांग्लादेश से जीएमबी के एक शीर्ष कमांडर के निर्देश पर वह हथियार कारखाना खोला गया था। बांग्लादेश में जीएमबी के आतंकियों को हथियारों की काफी जरूरत पड़ती है इसलिए यह कारखाना खोला गया था। इसकी पूरी फंडिंग जीएमबी करता था। बांग्लादेश से नियमित रूप से आतंकी आकर यहां से हथियार लेकर जाते थे। केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने जेएमबी के इस हथियार कारखाने के बारे में जानकारी दी थी, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई।

इससे पहले एसटीएफ ने इसी जिले से एक हथियार व्यवसायी को गिरफ्तार किया था। वह भी जेएमबी का सदस्य बताया गया है। गौरतलब है कि मालदा और मुर्शिदाबाद जिले में इस तरह के कई अवैध कारखाने कारखाने चल रहे हैं 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.