Move to Jagran APP

रोड शो में भाजपा अध्यक्ष नड्डा बोले-बंगाल की जनता ने तय कर लिया है परिवर्तन, तृणमूल का जाना निश्चित

बंगाल में ममता सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश भाजपा इकाई ने परिवर्तन यात्रा शुरू की है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नदिया जिले के नवद्वीप से शनिवार शाम इस परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sat, 06 Feb 2021 12:49 PM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2021 08:29 PM (IST)
रोड शो में भाजपा अध्यक्ष नड्डा बोले-बंगाल की जनता ने तय कर लिया है परिवर्तन, तृणमूल का जाना निश्चित
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एक बार फिर बंगाल के दौरे पर आए हैं।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में ममता सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए बेताब भाजपा की प्रदेश इकाई ने विधानसभा चुनाव से पहले 'परिवर्तन यात्राÓ शुरू की है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नदिया जिले के नवद्वीप से शनिवार शाम इस परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। परिवर्तन यात्रा को लेकर यहां भाजपा कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है और इसकी बानगी इसके शुरू होने के मौके पर उमड़े लोगों के महाहुजूम से साफ दिखीं। परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाने से पहले नड्डा ने नवद्वीप में एक जनसभा को भी संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने ममता बनर्जी सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए 'परिवर्तनÓ की हुंकार भरीं। नड्डा ने कहा कि बंगाल की जनता ने परिवर्तन तय कर लिया है।

loksabha election banner

2021 में विधानसभा चुनाव के बाद बंगाल से तृणमूल कांग्रेस का जाना और भाजपा का आना तय है। यहां कमल खिलने से कोई नहीं रोक सकता। यह परिवर्तन सिर्फ सरकार का नहीं है बल्कि विचारधारा का भी परिवर्तन होगा। इससे पहले नड्डा ने मालदा जिले में रोड शो करने के साथ वहां 3,000 से ज्यादा किसानों के साथ सामूहिक भोज में भी हिस्सा लिया।  

रथ यात्रा को ही दिया गया है परिवर्तन यात्रा का नाम 

बता दें कि इसका नाम भले परिवर्तन यात्रा रखा गया है लेकिन यह वास्तव में रथ यात्रा ही है। इससे पहले रथ यात्रा को अनुमति देने को लेकर भाजपा व तृणमूल सरकार आमने-सामने आ गईं। राज्य सरकार ने इसकी अनुमति देने में काफी आनाकानी की। कलकत्ता हाई कोर्ट में भी इसके खिलाफ पीआएल दायर हो चुकी है, जिसपर नौ फरवरी को सुनवाई होनी है। दरअसल, नवद्वीप को लेकर अगले कुछ दिनों में बंगाल से कुल पांच जगहों से परिवर्तन यात्रा शुरू होनी है जो राज्य के सभी 294 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी। 

'ममता दीदी ने मां-माटी-मानुष को दिया धोखाÓ 

इससे पहले जनसभा के दौरान नड्डा ने कहा कि ममता दीदी ने परिवर्तन का नारा देकर और मां, माटी, मानुष की शपथ लेकर 2011 में सत्ता में आई थी। लेकिन, पिछले 10 सालों में उन्होंने सिर्फ धोखा दिया। मां को लूट लिया गया, माटी का अनादर किया गया और मानुष की रक्षा नहीं की गई। 10 वर्षों तक बंगाल को सिर्फ लूटा गया। 

परिवर्तन यात्रा से बंगाल की जनता को जगाएंगे 

नड्डा ने कहा कि बंगाल में मां, माटी व मानुष की जगह टोलाबाजी, तुष्टीकरण और तानाशाही ने लिया है। इसलिए भाजपा ने तय किया है कि परिवर्तन यात्रा के माध्यम से हम बंगाल की जनता को जगाएंगे।  उनको तृणमूल सरकार के कारनामे बताएंगे। साथ ही मोदी सरकार की योजनाओं से भी अवगत कराएंगे। उन्होंने साथ ही कहा कि मुझे लगता है कि बंगाल की जनता जाग चुकी है।

ममता नहीं संभाल सकतीं बंगाल की संस्कृति

नड्डा ने कहा कि बंगाल की संस्कृति को ममता बनर्जी नहीं संभाल सकतीं। तृणमूल सरकार ने यहां की संस्कृति व अस्मिता पर आघात पहुंचाया है। इसकी रक्षा सिर्फ भाजपा के कार्यकर्ता करेंगे। पीएम मोदी के नेतृत्व में बंगाल में परिवर्तन का समय आ गया है। यहां भी सुशासन आएगा।

नवद्वीप में चैतन्य महाप्रभु को भी अर्पित की श्रद्धांजलि 

नवद्वीप में जनसभा से पहले नड्डा श्री श्री गौरांग जन्म स्थान आश्रम भी गए। यहां उन्होंने भक्ति आंदोलन के संत चैतन्य महाप्रभु को श्रद्धांजलि अर्पित की। यहां मंदिर में उन्होंने पूजा-अर्चना भी की। 

मालदा में नड्डा के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब, किसानों के साथ भोज में भी लिया हिस्सा  

इससे पहले नड्डा ने मालदा जिले में एक रोड शो का नेतृत्व किया जिसमें लोगों का जनसैलाब उमड़ा पड़ा। रोड शो से पहले उन्होंने मालदा के शाहपुर गांव में कृषक सुरक्षा सह भोज में भी हिस्सा लिया। यहां उन्होंने 3,000 से ज्यादा किसानों के साथ जमीन पर बैठकर खिचड़ी भोज का आनंद उठाया। इस मौके पर नड्डा ने किसानों को भी संबोधित किया और कहा कि ममता बनर्जी ने जिद और ईगो के कारण पीएम किसान सम्मान कार्यक्रम को लागू नहीं कर बंगाल के 70 लाख किसानों के साथ अन्याय किया है। हमारी सरकार बनने ही हम किसानों को इसका लाभ दिलाएंगे। नड्डा ने मालदा में मेंगो रिसर्च इंस्टीट्यूट का भी दौरा किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.