Move to Jagran APP

West Bengal : बंगाल में भाजपा ने अपने रूठों को मनाने की कवायद तेज की

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के प्रयास से पार्टी के रूठे नेता शोभन चटर्जी को मनाने के लिए पार्टी अब बैसाखी चटर्जी को भी सक्रिय करने को तैयार हो गई है। शोभन चटर्जी को भाजपा की राज्य इकाई में सक्रिय करने के लिए पार्टी के शीर्ष नेता लगातार कोशिश कर रहे हैं।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 08:57 AM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 08:57 AM (IST)
West Bengal : बंगाल में भाजपा ने अपने रूठों को मनाने की कवायद तेज की
भाजपा अपने रूठे नेता को मनाने की कवायद तेज कर रही है।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। विधानसभा चुनाव की आहट से सभी भाजपा और सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस अपनी बिसात बिछाने में लगी हैं। भाजपा ने अपने रूठों को मनाने की कवायद तेज कर रही है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के प्रयास से पार्टी के चर्चित और रूठे नेता शोभन चटर्जी को मनाने के लिए पार्टी अब बैसाखी चटर्जी को भी सक्रिय करने को तैयार हो गई है। बैसाखी ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को फोन कर रिश्तों पर जमी बर्फ गलाने का प्रयास किया है।

loksabha election banner

कोलकाता के पूर्व मेयर और ममता बनर्जी के प्रिय रहे शोभन चटर्जी को भारतीय जनता पार्टी की राज्य इकाई में सक्रिय करने के लिए पार्टी के शीर्ष नेता लगातार कोशिश कर रहे हैं। हालांकि कथित तौर पर महिला मित्र बैसाखी बनर्जी की अनदेखी की वजह से शोभन चटर्जी भाजपा में सक्रिय नहीं हो रहे हैं।

तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल होने के बाद से ही वह पार्टी के किसी भी कार्यक्रम में नहीं गए हैं। यहां तक कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा के दौरे के समय भी वह दूरी बना कर ही रहे। उन्हें मनाने के लिए गोल पार्क स्थित उनके फ्लैट पर भाजपा के सह प्रभारी अरविंद मेनन और नवनियुक्त सांगठनिक महासचिव अमिताभ चक्रवर्ती गए थे, लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ था।

यहां तक कि भारतीय जनता पार्टी की ओर से विजया सम्मेलन में शामिल होने के लिए भी शोभन चटर्जी को आमंत्रित किया गया था लेकिन उन्होंने यह कहते हुए इसमें जाने से इन्कार कर दिया था कि कार्यक्रम में बैसाखी बनर्जी को आमंत्रित नहीं किया गया है।

बैसाखी बनर्जी ने खुद ही दिलीप घोष को फोन किया

हालांकि बाद में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने स्पष्ट किया था कि उन्होंने बैसाखी को फोन किया था लेकिन उनका फोन स्विच ऑफ था। अब खबर है कि रविवार देर रात बैसाखी बनर्जी ने खुद ही दिलीप घोष को फोन किया था। दोनों के बीच काफी देर तक बात हुई है।

प्रदेश भाजपा सूत्रों ने बताया कि इससे दोनों के रिश्ते पर जमी बर्फ पिघल रही है। इस बारे में पूछने पर बैसाखी बनर्जी ने कहा कि बहुत दिनों बाद दिलीप दा से बात हुई। भाजपा में कुछ लोग हैं, जिनकी गलत बयानी की वजह से गलतफहमी पैदा होती हैं।

उम्मीद है आगे हम लोग मिलजुल कर काम करेंगे। बैसाखी ने बताया कि उन्होंने दिलीप घोष को गोल पार्क स्थित फ्लैट पर मध्याह्न भोज के लिए आमंत्रित किया है। बनर्जी के इस तरह के बयान के बाद से अंदाजा लगाया जा सकता है कि शायद अब शोभन चटर्जी पार्टी में सक्रिय हो सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.