Move to Jagran APP

सैकड़ों लोग व्यापार के सिलसिले में भी रोजाना कोलकाता जाते हैं...

कोलकाता के लिए सीधी बस सेवा राज्य सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जा रही है, लेकिन खड़गपुर से कोलकातागामी यात्री बसों की संख्या में भारी कमी है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 15 Jun 2018 02:13 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jun 2018 04:25 PM (IST)
सैकड़ों लोग व्यापार के सिलसिले में भी रोजाना कोलकाता जाते हैं...
सैकड़ों लोग व्यापार के सिलसिले में भी रोजाना कोलकाता जाते हैं...

खड़गपुर, जागरण संवाददाता। राज्य के विभिन्न जनपदों के विभिन्न स्थानों से कोलकाता के लिए सीधी बस सेवा राज्य सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जा रही है, लेकिन पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर स्थित एकमात्र केंद्रीस बस स्टैंड से कोलकातागामी यात्री बसों की संख्या में भारी कमी है।

loksabha election banner

सुबह के वक्त केवल तीन यात्री बसें ही कोलकाता की ओर सीधी जाती हैं, जबकि उसके बाद कोलकाता के लिए कोई यात्री बस उपलब्ध नहीं है। लोगों को कोलकाता जाने के लिए ट्रेनों का सहारा लेना पड़ता है। ट्रेन हावड़ा तक ही जाती हैं। इसके बाद कोलकाता जाने के लिए लोगों को हावड़ा स्टैंड से फिर बसों का सहारा लेना पड़ता है। खड़गपुर शहर की आबादी करीब चार लाख है।

शहर के हजारों लोग कोलकाता में विभिन्न जगहों पर काम करते हैं, वहीं सैकड़ों लोग व्यापार के सिलसिले में भी रोजाना कोलकाता जाते हैं, लेकिन कोलकातागामी सीधी यात्री बस परिसेवा सुलभ न होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

राज्य परिवहन विभाग की ओर से पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत सबंग, घाटाल, मेदिनीपुर आदि जगहों से कोलकातागामी कई बसों का परिचालन शुरू किया गया है। इनमें एसी बस भी शामिल है, लेकिन खड़गपुर जैसे बड़े शहर में यह सुविधा अभी तक लोगों को उपलब्ध नहीं कराई गई है। इधर समस्या के संबंध में खड़गपुर नगरपालिका अध्यक्ष प्रदीप सरकार ने कहा कि शहर से कोलकाता के लिए यात्री बसों की संख्या में वृद्धि की जा सके। इसके लिए वे राज्य परिवहन मंत्री शुभेंदु अधिकारी से शीघ्र ही मुलाकात करेंगे। एसी बस भी यहां से चलाने की मांग वे उठाएंगे, ताकि लोगों को यात्रा सुखद बनी रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.