Move to Jagran APP

Bengal Assembly Elections 2021: गृह मंत्री ने बीएसएफ को सीमा पर असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटने को कहा

गृह मंत्री ने कहा कि इस तरह की अवैध गतिविधियां देश की एकता और अखंडता तथा आर्थिक दशा पर विषम प्रभाव डालती है। उन्होंने अधिकारियों को सीमा रेखा पर देश की एकता और अखंडता की सुरक्षा हेतु कड़े कदम उठाने तथा अपराधियों खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 08:33 AM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 10:46 AM (IST)
Bengal Assembly Elections 2021: गृह मंत्री ने बीएसएफ को सीमा पर असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटने को कहा
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल यात्रा के दौरान बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की थी। ‌

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी हालिया बंगाल यात्रा के दौरान सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ भी बैठक की जिसमें बल के महानिदेशक राकेश अस्थाना और कोलकाता में बीएसएफ के पूर्वी कमान के एडीजी पंकज कुमार सिंह शामिल हुए। ‌

prime article banner

बीएसएफ की ओर से सोमवार को एक बयान में बताया गया कि बैठक के दौरान भारत- बांग्लादेश बॉर्डर से संबंधित समस्याओं जैसे नशीले पदार्थों की तस्करी, पशु तस्करी, जाली भारतीय नोटों की तस्करी तथा मानव तस्करी से संबंधित विषयों पर विस्तार से चर्चा हुई।

गृह मंत्री ने इस दौरान कहा कि इस तरह की अवैध गतिविधियां देश की एकता और अखंडता तथा आर्थिक दशा पर विषम प्रभाव डालती है। इसलिए उन्होंने अधिकारियों को सीमा रेखा पर देश की एकता और अखंडता की सुरक्षा हेतु कड़े से कड़े कदम उठाने तथा अपराधियों तथा असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने यानी सख्ती से निपटने का निर्देश दिया। ‌गृह मंत्री स्पष्ट किया कि सीमा सुरक्षा बल स्थानीय पुलिस के साथ समन्वय स्थापित करके ऐसे सभी अपराधियों तथा असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करें जो नशीले पदार्थों के माध्यम से युवा वर्ग को बर्बादी की तरफ ले जा रहे हैं।

उन्होंने यह भी बताया कि मानव तस्करी जो कि संगठित अपराध गैंग के द्वारा मासूम बच्चों तथा महिलाओं के खिलाफ शर्मनाक अपराध है, ऐसे अपराधियों के खिलाफ भारतीय कानून के अंतर्गत सख्त से सख्त कदम उठाए जाएं। आखिर में गृह मंत्री ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल, एक केंद्रीय आर्म्ड पुलिस बल होने के नाते राज्य की पुलिस को अपनी तरफ से संपूर्ण सहयोग प्रदान करें ताकि अंतरराष्ट्रीय सीमा रेखा को सुरक्षित रखा जा सके। 

Kolkata Chhath Puja 2020: कोलकाता नगर निगम छठ पूजा के लिए 44 अस्थायी घाटों का करेगा निर्माण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.