Move to Jagran APP

Happy New Year 2021: नववर्ष की पूर्व संध्या पर बंगाल में नहीं लगेगा रात का कर्फ्यू: मुख्य सचिव

Happy New Year 2021 राज्य सरकार लोगों के जमावड़े को रोकने के लिए हर एहतियाती उपाय करेगी। कोरोना के नए स्ट्रेन के सामने आने के बाद लोग डरे हुए है। यूरोपीय देशों के बाद भारत में भी इसके कई मामले सामने आ चुके है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 31 Dec 2020 03:32 PM (IST)Updated: Thu, 31 Dec 2020 03:32 PM (IST)
Happy New Year 2021: नववर्ष की पूर्व संध्या पर बंगाल में नहीं लगेगा रात का कर्फ्यू: मुख्य सचिव
बंगाल में नववर्ष की पूर्व संध्या पर रात में कर्फ्यू नहीं लगेगा क्योंकि राज्य में हालात प्रतिकूल नहीं हैं।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में नववर्ष की पूर्व संध्या पर रात में कर्फ्यू नहीं लगेगा क्योंकि राज्य में हालात प्रतिकूल नहीं हैं। राज्य के मुख्य सचिव अलापन बंद्योपाध्याय ने इसकी जानकारी दी। मुख्य सचिव ने कहा कि राज्य सरकार हालांकि इस अवसर पर लोगों के जमावड़े को रोकने के लिए हर एहतियाती उपाय करेगी।

loksabha election banner

बंदोपाध्याय ने कहा कि मौजूदा हालात ऐसे नहीं हैं कि रात का कर्फ्यू लगाया जाए। उन्होंने कहा, बंगाल में कुछ जगहों पर नववर्ष के जश्न के लिए आयोजन किया जा रहा है। अगर लोग कोविड-19 के दिशानिर्देशों और सुरक्षा संबंधी नियमों का पालन करेंगे और पुलिस एवं प्रशासन को सहयोग करेंगे तो भीड़ से बचा जा सकता है।

गौरतलब है कि कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को जरूरत पडऩे पर रात के कर्फ्यू जैसे स्थानीय प्रतिबंध लगाने की अनुमति दी है। इधर, कोलकाता में ब्रिटेन से लौटे एक यात्री में नए कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि होने के बाद मुख्य सचिव ने लोगों को एहतियात बरतने और उन्हेंं मास्क पहनने तथा सामाजिक दूरी जैसे नियमों का पालन करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा, लोगों को निश्चित रूप से पुलिस और प्रशासन के साथ सहयोग करना चाहिए। उधर, पुलिस की ओर से पार्क स्ट्रीट और विक्टोरिया मेमोरियल जैसी जगहों पर भीड़ उमडऩे की संभावना को देखते हुए विशेष सहायता केंद्र बनाए गए हैं।

कलकत्ता हाई कोर्ट के निर्देश के अनुसार, नववर्ष की पूर्व संध्या पर भीड़ जमा होने से रोकने के लिए और कोविड-19 के नियमों का पालन सुनिश्चित करने के लिए कोलकाता पुलिस ने सभी कदम उठाए हैं।

बतातें चले कोरोना के नए स्ट्रेन के सामने आने के बाद लोग डरे हुए है। यूरोपीय देशों के बाद भारत में भी इसके कई मामले सामने आ चुके है। कोलकाता में ब्रिटेन से लौटे एक युवक में भी कोरोना के नए स्टे्रन की पुष्टि हो चुकी है। जिसके बाद उस विमान से लौटे सभी यात्रियों को क्वारंटीन किया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.