Move to Jagran APP

राज्यपाल का फिर ममता सरकार पर हमला, मीडिया को कमजोर करने से कैसे फल फूल सकता है लोकतंत्र

पश्चिम बंगाल में मीडिया पर कथित सेंसरशिप के खिलाफ राज्यपाल जगदीप धनखड़ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार पर लगातार हमलावर हैं।

By Vijay KumarEdited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 03:48 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jun 2020 03:48 PM (IST)
राज्यपाल का फिर ममता सरकार पर हमला, मीडिया को कमजोर करने से कैसे फल फूल सकता है लोकतंत्र
राज्यपाल का फिर ममता सरकार पर हमला, मीडिया को कमजोर करने से कैसे फल फूल सकता है लोकतंत्र

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : पश्चिम बंगाल में मीडिया पर कथित सेंसरशिप के खिलाफ राज्यपाल जगदीप धनखड़, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार पर लगातार हमलावर हैं। शनिवार को उन्होंने एक ट्वीट किया है। इसमें महात्मा गांधी के शब्दों के जरिए उदाहरण देते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से पूछा है कि क्या प्रेस को कमजोर कर लोकतंत्र को मजबूत किया जा सकता है?

loksabha election banner

अपने ट्वीट में राज्यपाल ने लिखा है, "महात्मा गांधी ने कहा था कि आप मुझे जंजीरों में जकड़ सकते हैं। मुझे प्रताड़ित कर सकते हैं। इस शरीर को भी नष्ट कर सकते हैं लेकिन कभी भी मेरे दिलो-दिमाग को कैद नहीं कर पाएंगे। मीडिया की स्वतंत्रता पर पाबंदी किसी भी तरह से स्वीकार्य नहीं है। राज्य में मीडिया की स्वतंत्रता बरकरार रहनी चाहिए। क्या मीडिया के कमजोर होने पर लोकतंत्र फल फूल सकता है?

उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले ही पश्चिम बंगाल के सबसे बड़े बांग्ला दैनिक अखबार के संपादक को थाने में बुलाकर पूछताछ की गई थी। उसके बाद एक राष्ट्रीय हिंदी अखबार के संपादक को घंटों तक थाने में बैठाए गया था। वजह सिर्फ इतनी थी कि दोनों अखबारों ने कथित तौर पर राज्य सरकार के खिलाफ खबरें बनाई थी। इसे लेकर राज्यपाल ने नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने संपादकों को बुलाए जाने के मामले में राज्य के मुख्य सचिव से रिपोर्ट तलब की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.