Move to Jagran APP

गोवा चुनावों के लिए गठबंधन न बन पाने के लिए पार्टी को जिम्मेदार ठहराए जाने पर TMC ने पी चिदंबरम पर निशाना साधा

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने कहा कि चिदंबरम वृहद विपक्षी एकजुटता के तृणमूल कांग्रेस के परिपक्व और साहसिक आह्वान के जवाब में एक तरह से अपनी पार्टी की ही अवर्णनीय और नुकसानदेह असमर्थता को बयां कर रहे हैं।

By Vijay KumarEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 10:21 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 10:21 PM (IST)
गोवा चुनावों के लिए गठबंधन न बन पाने के लिए पार्टी को जिम्मेदार ठहराए जाने पर TMC ने पी चिदंबरम पर निशाना साधा
गठबंधन करने के तृणमूल कांग्रेस के प्रस्ताव पर विचार नहीं किया गया

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः तृणमूल कांग्रेस ने गोवा विधानसभा चुनावों के लिए गठबंधन नहीं बन पाने के लिए पार्टी को जिम्मेदार ठहराए जाने पर सोमवार को कांग्रेस नेता पी चिदंबरम पर निशाना साधा और उनके बयान को व्यापक विपक्षी एकता के साहसिक आह्वान पर कदम उठाने में कांग्रेस की असमर्थता के लिए बहाने पेश करने की कोशिश बताया। तृणमूल कांग्रेस नेताओं ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता से कहा कि वह अपनी खुद की पार्टी की उसे एकजुट रखने की ‘अक्षमता और नाकामी’ को देखें।

loksabha election banner

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने कहा कि चिदंबरम वृहद विपक्षी एकजुटता के तृणमूल कांग्रेस के परिपक्व और साहसिक आह्वान के जवाब में एक तरह से अपनी पार्टी की ही अवर्णनीय और नुकसानदेह असमर्थता को बयां कर रहे हैं। पहले उन्होंने कहा कि कोई ठोस जवाब नहीं मिला। अब जब उनकी बात काट दी गई तो वह अलग ही बात कर रहे हैं। उन्हें इस तरह के बहाने बनाना बंद कर देना चाहिए।

चिदंबरम ने रविवार को कहा था कि गोवा में अगले महीने होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले गठबंधन करने के तृणमूल कांग्रेस के प्रस्ताव पर विचार नहीं किया गया क्योंकि ममता बनर्जी की अध्यक्षता वाली पार्टी राज्य में कांग्रेस नेताओं को अपने पाले में करने की कवायद में जुट गई। वर्मा ने पिछले सप्ताह कहा था कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से संपर्क कर गोवा में गठबंधन बनाने की पेशकश की थी लेकिन कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिला। वर्मा ने कहा कि उन्होंने 24 दिसंबर को नई दिल्ली में चिदंबरम से मिलकर भी गठबंधन का प्रस्ताव दिया था। तृणमूल कांग्रेस के महासचिव कुणाल घोष ने भी कहा कि कांग्रेस को दूसरों को जिम्मेदार ठहराना बंद करना चाहिए, जबकि उसके खुद के नेताओं को अपने नेतृत्व पर भरोसा नहीं रहा।

कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के रिश्तों में पिछले साल उस समय खटास देखी गई जब बंगाल में सत्तारूढ़ पार्टी ने कांग्रेस पर भाजपा के खिलाफ लड़ नहीं पाने का आरोप मढ़ा। तृणमूल ने उसे ‘अक्षम और असमर्थ’ पार्टी भी कहा। तृणमूल कांग्रेस ने संसद के शीतकालीन सत्र में भी कांग्रेस के साथ किसी तरह का समन्वय नहीं करने का फैसला किया था। कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार पार्टी गोवा में तृणमूल कांग्रेस के साथ किसी तरह के गठबंधन की पक्षधर नहीं है क्योंकि उसे अपने दम पर जीत का भरोसा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.