Move to Jagran APP

Bengal Corona Update: ब्रिटेन से बंगाल लौटे चार लोग हवाई अड्डे पर जांच में कोरोना संक्रमित पाए गए

Bengal Corona Update बेलियाघाटा आइडी अस्पताल में कराया गया भर्ती जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे जाएंगे चारों के नमूने। कोलकाता मेडिकल कालेज का एक प्रशिक्षु भी ओमिक्रोन से संक्रमित पाया गया था जिससे कुल संख्या बढ़कर छह हो गई। मेडिकल प्रशिक्षु को छोड़कर बाकी का विदेश यात्रा का इतिहास है।

By Priti JhaEdited By: Published: Mon, 27 Dec 2021 09:48 AM (IST)Updated: Mon, 27 Dec 2021 09:48 AM (IST)
Bengal Corona Update: ब्रिटेन से बंगाल लौटे चार लोग हवाई अड्डे पर जांच में कोरोना संक्रमित पाए गए
ब्रिटेन से बंगाल लौटे चार लोग हवाई अड्डे पर जांच में कोरोना संक्रमित पाए गए

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। ब्रिटेन से बंगाल लौटे चार लोग कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। कोरोना के नए स्वरूप ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे के बीच विदेश से लौटे चार और लोगों के संक्रमित पाए जाने के बाद फिर हड़कंप मंच गया। चारों लोगों को महानगर के एक अस्पताल में पृथक-वास में रखा गया है।

loksabha election banner

स्वास्थ विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इन नए मरीजों में 44 और 24 वर्षीय दो पुरुष, 31 वर्षीय एक महिला और पांच साल का एक बच्चा भी शामिल है। उन्हें बेलियाघाटा आइडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनके नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए सोमवार को लिए जाएंगे और इसे जांच के लिए भेजा जाएगा। बता दें कि अब तक बंगाल में कोरोना वायरस के ओमिक्रोन स्वरूप से छह लोग संक्रमित पाए गए हैं।

मेडिकल प्रशिक्षु भी ओमिक्रोन से संक्रमित पाया गया था

कोलकाता मेडिकल कालेज का एक प्रशिक्षु भी ओमिक्रोन से संक्रमित पाया गया था जिससे कुल संख्या बढ़कर छह हो गई। मेडिकल प्रशिक्षु को छोड़कर बाकी का विदेश यात्रा का इतिहास है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा, राज्य में ओमिक्रोन स्वरूप के अब तक छह मामले सामने आये हैं। ये सभी पुरुष हैं। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षु के संपर्क में आए तीन व्यक्तियों का अभी तक पता चला है। उन्होंने कहा, ''चूंकि वह चिकित्सकीय पेशेवर हैं, इसलिए हो सकता है कि वह मरीजों के संपर्क में आया हो। हालांकि, पुष्टि के बिना, हम निश्चित रूप से कुछ नहीं कह सकते। हम मामले को देख रहे हैं।

कोरोना के 552 नए मामले आए

इस बीच स्वास्थ्य विभाग ने अपने बुलेटिन में कहा कि बंगाल में शनिवार को कोविड-19 संक्रमण के 552 नए मामले आए जबकि चार और व्यक्तियों की मौत हो गई जिससे मृतक संख्या बढ़कर 19,711 हो गई। वहीं, नए मामलों में राजधानी कोलकाता से सबसे ज्यादा 197 मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटे में कुल 536 लोगों को संक्रमण मुक्त होने पर छुट्टी भी दी गई है, जिससे राज्य में अभी तक ठीक हुए मरीजों की संख्या 16,02,913 हो गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.