Move to Jagran APP

कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार बोले, मेरे पीछे पड़ी है सीबीआइ

Rajiv Kumar. राजीव कुमार ने करोड़ों रुपये के सारधा चिटफंड मामले में कलकत्ता हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत मांगते हुए दावा किया कि सीबीआइ उनके पीछे पड़ी है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Tue, 24 Sep 2019 06:54 PM (IST)Updated: Tue, 24 Sep 2019 06:54 PM (IST)
कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार बोले, मेरे पीछे पड़ी है सीबीआइ
कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार बोले, मेरे पीछे पड़ी है सीबीआइ

जागरण संवाददाता, कोलकाता। कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार ने मंगलवार को करोड़ों रुपये के सारधा चिटफंड मामले में कलकत्ता हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत मांगते हुए दावा किया कि सीबीआइ उनके पीछे पड़ी है। उन पर सारधा चिटफंड घोटाला में सुबूतों से छेड़छाड़ का आरोप है।

loksabha election banner

कुमार ने कहा कि उनकी छुट्टी बुधवार को खत्म होगी और गिरफ्तारी से पहले जमानत की उनकी प्रार्थना पर तत्काल सुनवाई होनी चाहिए। कोर्ट ने कहा कि अग्रिम जमानत याचिका पर बुधवार को सुनवाई होगी। सूत्रों की मानें तो याचिका में एफआइआर व चार्जशीट में नाम नहीं होने के बावजूद राजीव को गिरफ्तार करने की कोशिश में जुटी सीबीआइ की मंशा पर सवाल उठाए गए हैं।

एडीजी (सीआइडी) व कोलकाता पुलिस के पूर्व आयुक्त राजीव कुमार को पिछले कई दिनों से लगातार सीबीआइ तलाश रही है, लेकिन वह हाथ नहीं आ रहे हैं। इससे पहले बारासात व अलीपुर कोर्ट से राहत नहीं मिलने के बाद अब गिरफ्तारी से पति राजीव कुमार बचाने के लिए पत्नी ने कलकत्ता हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की है।

राजीव कुमार को हाईकोर्ट ने आत्मसमर्पण का दिया परामर्श

सारधा चिटफंड घोटाला में फंसे वरिष्ठ आइपीएस एडीजी (सीआइडी) तथा कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को हाईकोर्ट ने आत्मसमर्पण का परामर्श दिया है। दरअसल, मंगलवार को हाईकोर्ट में कुमार की पत्नी द्वारा दायर अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई होना था लेकिन तुरंत सुनवाई से अदालत ने इन्कार करते हुए उनके अधिवक्ता को न्यायाधीश ने कहा कि उन्हें आत्मसमर्पण कर देना चाहिए। हालांकि, उनकी जमानत याचिका पर बुधवार दोपहर 2.30 बजे सुनवाई होगी।

मंगलवार को न्यायाधीश एस मुंशी की अध्यक्षता वाली खंडपीठ में अग्रिम जमानत याचिका दायर करते हुए वरिष्ठ आइपीएस के अधिवक्ता देवाशीष राय ने कहा कि सीबीआइ हाथ धोकर उनके मुवक्कील के पीछे पड़ी है। इस पर न्यायाधीश ने कहा कि उन्हें समर्पण कर देना चाहिए। बाद में खंडपीठ ने कहा कि अग्रिम जमानत याचिका पर बुधवार को सुनवाई होगी।

सीबीआइ पिछले 12 दिनों से राजीव कुमार को तलाश रही है। परंतु, उनका कुछ पता नहीं चल रहा है। इस बीच, सीबीआइ ने मंगलवार को मेचदा स्टेशन के निकट एक होटल में भी तलाशी अभियान चलाया लेकिन कुछ पता नहीं चला। इतना ही नहीं इससे पहले कालीघाट मंदिर इलाके में भी सीबीआइ के अधिकारी राजीव की तलाश में गए थे। इस दौरान सीबीआइ अधिकारियों ने कालीघाट मंदिर के पुरोहित व सेवाइतों से भी पूछताछ की थी।

उल्लेखनीय है कि एडीजी (सीआइडी) व कोलकाता पुलिस के पूर्व आयुक्त राजीव कुमार को पिछले कई दिनों से लगातार सीबीआइ तलाश रही है, लेकिन वे हाथ नहीं आ रहे हैं। इससे पहले बारासात व अलीपुर कोर्ट से राहत नहीं मिलने के बाद अब गिरफ्तारी से पति राजीव कुमार बचाने के लिए पत्नी ने कलकत्ता हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की है। सोमवार को राजीव कुमार की पत्नी ने हाईकोर्ट के न्यायाधीश सहिदुल्ला मुंशी व न्यायाधीश शुभाशीष दासगुप्ता की खंडपीठ में अग्रिम जमानत के लिए अर्जी दाख्रिल की थी।

बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.