Move to Jagran APP

ममता बनर्जी के दावे को विदेश मंत्रालय ने किया खारिज, कहा- नहीं किया था अनुरोध

विदेश मंत्रालय ने ममता बनर्जी के दावे को खारिज किया है, जिसमें कहा गया कि उन्‍हें विश्व हिंदू सम्मेलन में जाने की मंजूरी नहीं दी गई।

By Monika MinalEdited By: Published: Thu, 13 Sep 2018 01:31 PM (IST)Updated: Thu, 13 Sep 2018 01:54 PM (IST)
ममता बनर्जी के दावे को विदेश मंत्रालय ने किया खारिज, कहा- नहीं किया था अनुरोध
ममता बनर्जी के दावे को विदेश मंत्रालय ने किया खारिज, कहा- नहीं किया था अनुरोध

नई दिल्‍ली (जेएनएन)। विदेश मंत्रालय ने ममता बनर्जी के उस दावे को गलत बताया है जिसमें उन्होंने दावा किया था कि केंद्र सरकार उनकी शिकागो यात्रा में अड़चन पैदा कर रही है। ममता बनर्जी ने आरोप लगाया था केंद्र सरकार उनको विश्व हिंदू सम्मलेन में भाग लेने के लिए शिकागो जाने के लिए अनुमति नहीं दे रही है।

prime article banner

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने इस पूरे विवाद पर कहा है कि विदेश मंत्रालय को ममता बनर्जी की शिकागो यात्रा और विश्व हिंदू सम्मलेन में भाग लेने के लिए कोई भी अनुरोध प्राप्त नहीं हुआ है। उन्होंने कहा, ‘हमारे पास कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए ममता बनर्जी के शिकागो की यात्रा की मंजूरी को लेकर कोई अनुरोध नहीं आया था। इसलिए यात्रा को मंजूरी नहीं देने की खबरें सही नहीं है।’

कल ममता बनर्जी ने कहा था की ‘मैं शिकागो जाना चाहती हूं, लेकिन कुछ लोगों के षड्यंत्र की वजह से ऐसा नहीं कर पा रही हूँ। इस घटनाक्रम की वजह से मैं बहुत दुखी हूं।’ ममता बनर्जी ने स्वामी विवेकानंद के विश्व धर्म सम्मलेन में ऐतिहासिक भाषण के 125 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम के दौरान कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.