Move to Jagran APP

देशभर के सिनेमाघर खोलने की अनुमति मिलते ही बंगाल में दुर्गा पूजा के दौरान पांच बांग्ला फिल्में रिलीज होने को तैयार

केंद्र सरकार ने 15 अक्टूबर यानी दुर्गा पूजा से लगभग एक सप्ताह पहले देशभर के सिनेमाघरों को खोलने की अनुमति दी है। त्योहारों के दौरान बांग्ला में पांच फिल्में रिलीज होने वाली हैं। सेक्टर खोलकर सरकार जल्द आर्थिक तौर पर मजबूत होने के लिए कई कदम उठा सकती है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Sat, 03 Oct 2020 09:17 PM (IST)Updated: Sat, 03 Oct 2020 09:17 PM (IST)
देशभर के सिनेमाघर खोलने की अनुमति मिलते ही बंगाल में दुर्गा पूजा के दौरान पांच बांग्ला फिल्में रिलीज होने को तैयार
अनलॉक-5 में केंद्र सरकार ने 50 फीसद क्षमता के साथ सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स और थियेटर को खोलने की अनुमति दी।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : केंद्र सरकार ने 15 अक्टूबर यानी दुर्गा पूजा से लगभग एक सप्ताह पहले देशभर के सिनेमाघरों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है और इसी के साथ त्योहारों के दौरान बांग्ला में पांच फिल्में रिलीज होने वाली हैं। राज्य में लंबे समय से दुर्गा पूजा के समय नई फिल्में रिलीज होती आ रही हैं। दुर्गा पूजा समारोह के बीच लोग पंडालों में मां दुर्गा का दर्शन करते हैं, बाहर मेलों में तरह-तरह के पकवान खाते हैं और फिल्में देखने जाते हैं। एक प्रवक्ता ने बताया कि दुर्गा पूजा के मौके पर एसवीएफ फिल्म ‘ड्रैकुला सर’ रिलीज कर रही है जिसकी कहानी एक शिक्षक के संघर्ष और आक्रोश के बारे में है। इसमें मुख्य भूमिका में अभिनेता अनिर्बान भट्टाचार्य और अभिनेत्री-सांसद मिमी चक्रवर्ती हैं। 

loksabha election banner

‘रक्तो रोहोस्य (रक्त रहस्य)’ रिलीज करने की तैयारी में 

वहीं एक अन्य फिल्म निर्माण कंपनी सुरिंदर फिल्म इस मौके पर ‘रक्तो रोहोस्य (रक्त रहस्य)’ रिलीज करने की तैयारी में है जिसमें मुख्य भूमिका में बंगाली अभिनेत्री कोयल मलिक हैं। इनके अलावा अंजन दत्ता की फिल्म ‘साहेबेर कटलेट’ और अभिनेत्री से सांसद बनी नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती की फिल्म ‘एसओएस कोलकाता’ भी दुर्गा पूजा के समय ही सिनेमाघरों में आने को तैयार हैं।

50 फीसद क्षमता के साथ सिनेमा दिखाने की अनुमति

एक अक्टूबर से राज्य सरकार की ओर से सिनेमा हॉलों व मल्टीप्लेक्स को खोलने की अनुमति दे दी गयी थी लेकिन अधिकतर व्यवसायियों ने इसे बंद रखने का ही निर्णय लिया था। अब जब गृह मंत्रालय ने इसके लिए 15 अक्टूबर से खोलने का ग्रीन सिग्नल दे दिया है तो अधिकतर मल्टीप्लेक्स व मॉल्स वालों ने तैयारी शुरू कर दी है। इसमें कहा गया है कि अब अनलॉक-5 में केंद्र सरकार ने 50 फीसद क्षमता के साथ सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स और थियेटर को खोलने की अनुमति दी है। हालांकि, इसके लिए आइबी मिनिस्ट्री के द्वारा जारी एसओपी के अनुसार ही चलना होगा।

कई सिनेमा हॉल के मालिक सैनिटाइज करवा रहे हैं हॉल

बता दें कि सिनेमा जगत से जुड़े लोगों को इसके खुलने का बेसब्री से इंतजार है। कई सिनेमा हॉल के मालिक इसे खोलने से पहले यहां सैनिटाइज करवा रहे हैं। उन्हें पूरी उम्मीद थी कि सरकार अनलॉक-4 में ही इन्हें खोलने की अनुमति दे देती लेकिन इसकी अनुमति नहीं मिली थी। इस बारे में उन्हें पूरा भरोसा था कि इस सेक्टर को सरकार खोल कर जल्द से जल्द आर्थिक तौर पर मजबूत होने के लिए कई कदम उठा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.