Move to Jagran APP

कोलकाता के लॉर्ड्स मार्केट में आग से 14 दुकानें खाक

Fire in Lords Market at Kolkata. कोलकाता के यादवपुर थाना इलाके में स्थित मशहूर लॉर्ड्स मार्केट में रविवार तड़के आग लग गई।

By Sachin MishraEdited By: Published: Sun, 14 Apr 2019 01:00 PM (IST)Updated: Sun, 14 Apr 2019 01:00 PM (IST)
कोलकाता के लॉर्ड्स मार्केट में आग से 14 दुकानें खाक
कोलकाता के लॉर्ड्स मार्केट में आग से 14 दुकानें खाक

जागरण संवाददाता, कोलकाता। कोलकाता के यादवपुर थाना इलाके में स्थित मशहूर लॉर्ड्स मार्केट में रविवार तड़के आग लग गई। इसकी भयावहता इतनी थी कि सुबह 4:00 बजे लगी इस आग को काबू करने में अग्निशमन विभाग की 10 गाड़ियों को करीब दो घंटे तक कड़ी मशक्कत करनी पड़ी हैं के बाद आग को काबू किया जा सका है। घटना में धनंजय पाणी नाम का एक कारोबारी आग की चपेट में आने थोड़ा बहुत झुलस गया है। उसे एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दुकान में कई तरह की ज्वलनशील चीजें होने की वजह से आग तेजी से फैली थी।

loksabha election banner

पुलिस ने बताया है कि इस आग में जलकर कम से कम 14 दुकानें खाक हुई हैं। रविवार तड़के 4:05 पर 114 बी प्रिंस गुलाम मोहम्मद शाह रोड के ठीक विपरीत में स्थित लॉर्ड्स मार्केट में आग लग गई थी। यहां की दुकानों से आग की लपटें निकलती देख स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी थी जिसके बाद कोलकाता पुलिस की आपदा प्रबंधन टीम और अग्निशमन विभाग के कर्मचारी तुरंत मौके पर पहुंच गए थे। देखते ही देखते पूरे इलाके में धुएं का गुब्बार भर गया था। इधर एक के बाद एक अग्निशमन विभाग की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची और मार्केट को चारों तरफ से घेरकर आग को काबू करने की कोशिश शुरू की गई। आखिरकार दो घंटे बाद सुबह 6:00 बजे के करीब आग पर काबू पाया जा सका। यहां छोटी-छोटी 14 गुमटियां आग की चपेट में आने की वजह से पूरी तरह से जलकर खाक हो गई हैं और छोटे-बड़े दुकानों को भी नुकसान पहुंचा है। किस वजह से आग लगी है, यह भी पता नहीं चल सका है लेकिन प्राथमिक तौर पर अंदाजा लगाया जा रहा है कि शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी थी।

बताया गया है कि आग में जलकर लाखों का सामान खाक हो गया है। अग्निशमन विभाग की टीम ने जांच शुरू की है। यहां अग्निशमन व्यवस्था पुख्ता थी या नहीं, इस बारे में भी जांच होगी। स्थानीय कारोबारियों ने आशंका जताई है कि साजिश के तहत आग लगाई गई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह भी इसी तरह से न्यू टाउन इलाके की एक बाजार में तड़के आग लग गई थी जिसमें करीब 20 दुकानें जलकर खाक हो गई थीं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.