Move to Jagran APP

कोलकाता के बड़ाबाजार के मकान में लगी आग, वृद्ध आंशिक रूप से झुलसा

एक मकान के पहले तल्ले पर स्थित कमरे में आग लग गयी। मौके पर पहुंचे दमकल के तीन इंजनों ने आधे घंटे में घर में लगी आग पर काबू पाया। हादसे में घर के अंदर मौजूद एक वृद्ध आंशिक रूप से झुलस गया।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 05 Nov 2020 08:32 AM (IST)Updated: Thu, 05 Nov 2020 08:32 AM (IST)
कोलकाता के बड़ाबाजार के मकान में लगी आग, वृद्ध आंशिक रूप से झुलसा
कोलकाता के बड़ाबाजार के मकान में लगी आग

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। पोस्ता थानांतर्गत सर हरिराम गोयनका स्ट्रीट स्थित एक मकान के पहले तल्ले पर स्थित कमरे में आग लग गयी। मौके पर पहुंचे दमकल के तीन इंजनों ने आधे घंटे में घर में लगी आग पर काबू पाया। हादसे में घर के अंदर मौजूद एक वृद्ध आंशिक रूप से झुलस गया। घायल वृद्ध का नाम सूरज रतन लाखोटिया है। उसे स्थानीय अस्पताल से प्राथमिक इलाज के बाद छोड़ दिया गया। पुलिस के अनुसार मकान के पहले तल्ले पर आग लगी देख लोगों ने सूचना पुलिस व दमकल को दी। इस दौरान मकान के पहले तल्ले पर वृद्ध के अकेले रहने की खबर पाकर स्थानीय युवक पहुंचे और उसे बाहर निकाला।

loksabha election banner

रसोई गैस सिलिंडर में ब्लास्ट से लगी आग- दमकल

वार्ड नं. 23 के वार्ड को-ऑर्डिनेटर विजय ओझा ने बताया कि सूरज रतन लाखोटिया अपने बेटे बिट्ठल लाखोटिया के साथ मकान के पहले तल्ले पर रहते हैं। जब सूरज अपने घर में भोजन बना रहे थे तभी किसी तरह वहां आग लग गयी। स्थानीय लोगों की मदद से उनका उद्धार किया गया। दमकल अधिकारियों की प्राथमिक जांच के अनुसार आग संभवत: रसोई गैस सिलिंडर में ब्लास्ट होने से लगी है।

बारुईपुर में पटाखा फैक्ट्री में भयावह आग

कोलकाता से सटे दक्षिण 24 परगना जिले के बारुइपुर इलाके के चंपाहाट में स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में बुधवार दोपहर को भयावह आग लग गई। अग्निकांड में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इलाके के लोगों ने बताया कि उन्होंने फैक्ट्री परिसर से जोरदार धमाके की आवाज सुनी। इसके बाद फैक्ट्री से आग की लपटें उठनी शुरू हो गईं। फैक्ट्री में काफी तादाद में ज्वलनशील सामग्रियों का भंडार है। दमकल के दो इंजनों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.