Move to Jagran APP

राज्य सचिवालय नवान्न के 14वें तल पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दफ्तर में आग, मुख्य सचिव ने दिया जांच का आदेश

राज्य सचिवालय नवान्न में मंगलवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कार्यालय में अचानक आग लग गई। यह आग राज्य सचिवालय की 14वीं मंजिल पर स्थित मुख्यमंत्री दफ्तर से दोपहर करीब 11.55 बजे लोगोंने धुआं निकलते हुए देखा तो सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों ने अग्निशमन विभाग को सूचना दी।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 12 Oct 2021 04:57 PM (IST)Updated: Tue, 12 Oct 2021 04:57 PM (IST)
राज्य सचिवालय नवान्न के 14वें तल पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दफ्तर में आग, मुख्य सचिव ने दिया जांच का आदेश
नवान्न के 14वें तल पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दफ्तर में आग

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः राज्य सचिवालय नवान्न में मंगलवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कार्यालय में अचानक आग लग गई। यह आग राज्य सचिवालय की 14वीं मंजिल पर स्थित मुख्यमंत्री दफ्तर से दोपहर करीब 11.55 बजे लोगोंने धुआं निकलते हुए देखा तो सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों ने अग्निशमन विभाग को सूचना दी। दुर्गापूजा के चलते सप्तमी से सरकारी छुट्टी थी जिसके चलते अंदर कोई मौजूद नहीं था।

loksabha election banner

सिर्फ सुरक्षा कर्मी ही बल्डिंग के बाहर मौजूद थे। सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग और आपदा प्रबंधन की टीम मौके पर पहुंचकर आग को काबू किया। आग को बुझाने के लिए दमकल की चार गाड़ियां भेजी गई थी। मौके पर मौजूद एक अधिकारी ने कहा कि माना जा रहा है कि टेलीफोन टावर उपकरण से धुंआ निकला था। आग से सीएम के कार्यालय को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। इसी तल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी बैठती हैं। राज्य के मुख्य सचिव एचके द्विवेदी ने पूरी घटना का जांच का आदेश दिया है।

बता दें पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा का उत्सव चल रहा है। इस कारण सरकारी कार्यालय और निजी कार्यालय में अवकाश है। नबान्न राज्य सचिवालय का प्रशासनिक मुख्यालय है। यहां सीएम ममता बनर्जी सहित मंत्री और आला अधिकारियों का कार्यालय है, लेकिन अवकाश होने के कारण न तो ममता बनर्जी और न ही आला अधिकारी ही नवान्न में उपस्थित थे। सूत्रों के अनुसार नवान्न की छत पर एक निजी कंपनी को मोबाइल टावर है। उसी में शार्ट सर्किट होने के बाद आग लगने की घटना घटी है। अग्निशमन विभाग के महानिदेशक ने घटना की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया है। वहीं मुख्य सचिव ने लोक निर्माण विभाग के सचिव को फायर आडिट कराने का निर्देश दिया है। बता दें कि नवान्न की देखरेख का दायित्व लोकनिर्माण विभाग पर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.