Move to Jagran APP

बंगाल में फिर वज्रपात से आठ की मौत, राज्य में वज्रपात से 23 लोगों की हो चुकी मौत

ज्ञात हो कि तीन दिन पहले बंगाल में वज्रपात से 15 लोगों की मौत हो गई था जबकि 25 लोग जख्मी हो गए थे। वहीं इससे पहले आई आंधी व बारिश में 18 लोगों की मौत हो गई थी।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 03 May 2018 12:01 PM (IST)Updated: Thu, 03 May 2018 04:37 PM (IST)
बंगाल में फिर वज्रपात से आठ की मौत, राज्य में वज्रपात से 23 लोगों की हो चुकी मौत
बंगाल में फिर वज्रपात से आठ की मौत, राज्य में वज्रपात से 23 लोगों की हो चुकी मौत

कोलकाता, जेएनएन। राज्य के विभिन्न जिलों में बुधवार को बारिश व आंधी के दौरान वज्रपात व दीवार गिरने से 10 लोगों की मौत हो गई। जबकि कई लोग जख्मी को गए। आठ लोगों की मौत बिजली गिरने से, वहीं दो लोगों की मौत दीवार गिरने होने की खबर है।

loksabha election banner

इसकी पुष्टि राज्य सरकार की ओर से भी की गई है। मुर्शिदाबाद जिले में तेज बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से बालक समेत चार लोगों की मौत हो गई। इनमें से खड़ग्राम इलाके में दो, भरतपुर व सागरदीघी में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि नदिया जिले के कलियागंज में तीन लोगों की मौत हुई है। वहीं उत्तर 24 परगना जिले के देगंगा व आमडांगा में एक-एक और उत्तर दिनाजपुर के कुमारगंज में एक की मौत की सूचना है। यह जानकारी राज्य के आपदा प्रबंधन मंत्री जावेद खान ने बुधवार को दी।

कहा जा रहा है कि अधिकांश लोगों की मौत वज्रपात की वजह से हुई है। वहीं दो लोगों की दीवार ढहने से। मंत्री के मुताबिक पुरुलिया जिले में चार, मुर्शिदाबाद में दो लोग जख्मी हुए हैं। इस आंधी व बारिश से मुर्शिदाबाद में 150 परिवार प्रभावित हुए हैं। राहत सामग्री भेजी जा रही है।

सूत्रों के नुसार बुधवार सुबह जिले में तेज आंधी के साथ आई बारिश में भरतपुर थाना अंतर्गत खंदकारपाड़ा निवासी साजिब शेख (10) रॉनी शेख (19) तथा सोहेल शेख (6) खेल रहे थे। इसी बीच आकाशी बिजली गिरने से साजिब गंभीर रूप से जख्मी हो गया। कुछ ही पल में उसकी मौत हो गई। वह भरतपुर आलिया उच्च विद्यालय में कक्षा पांच का छात्र था। जबकि सोहेल व रॉनी गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

उन्हें कांदी महकमा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इसके अलावा खड़ग्राम थाना अंतर्गत इंद्राणी गांव में आकाशीय बिजली गिरने से खेत से लौट रहे उलीउल शेख (45) तथा बसीदुर्र शेख नामक किसान की मौत हो गई। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। ज्ञात हो कि तीन दिन पहले बंगाल में वज्रपात से 15 लोगों की मौत हो गई था जबकि 25 लोग जख्मी हो गए थे। वहीं इससे पहले आई आंधी व बारिश में 18 लोगों की मौत हो गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.