Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से सिनेमाघरों को 100 फीसद सीट क्षमता के साथ चालू करने की अपील

ईस्टर्न इंडिया मोशन पिक्चर एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से सिनेमाघरों को 100 फीसद सीट क्षमता के साथ चालू करने की अपील की है। कोरोना के कारण बंगाल में सिनेमाघरों को इस समय 50 फीसद सीट क्षमता पर चलाने की अनुमति दी गई है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2021 07:12 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 07:12 PM (IST)
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से सिनेमाघरों को 100 फीसद सीट क्षमता के साथ चालू करने की अपील
ईस्टर्न इंडिया मोशन पिक्चर एसोसिएशन ने ममता को लिखा पत्र

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : ईस्टर्न इंडिया मोशन पिक्चर एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से सिनेमाघरों को 100 फीसद सीट क्षमता के साथ चालू करने की अपील की है। कोरोना के कारण बंगाल में सिनेमाघरों को इस समय 50 फीसद सीट क्षमता पर चलाने की अनुमति दी गई है। एसोसिएशन की अध्यक्ष पिया सेनगुप्ता ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि अभी जिस तरह से फिल्मों की स्क्रीनिंग हो रही है, उससे सिनेमाघर मालिकों को भारी वित्तीय नुकसान हो रहा है।

loksabha election banner

बंगाल सरकार ने अनलॉक के अंतिम चरण के दौरान 15 अक्टूबर, 2020 से आधी सीटों के साथ सिनेमाघरों को चालू करने की अनुमति दी थी। इसके साथ ही कोरोना संबंधी सभी स्वास्थ्य मानदंडों का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया था। एसोसिएशन ने तमिलनाडु सरकार की हालिया जारी अधिसूचना का हवाला दिया है, जिसमें वहां की सरकार ने सिनेमाघरों को 50 से बढ़ाकर 100 फीसद सीट क्षमता पर चलाने की बात कही है। 

सेनगुप्ता ने कहा कि बहुत सी बांग्ला और हिंदी फिल्में तैयार हैं, लेकिन 50 फीसद सीट क्षमता के कारण उन्हें प्रदर्शित नहीं किया जा रहा। इससे सिनेमाघर मालिकों को भारी वित्तीय नुकसान हो रहा है। सीटों की क्षमता बढ़ाए जाने पर बहुत सी फिल्में प्रदर्शित होंगी, जिससे सिनेमाघर मालिकों को भी राहत मिलेगी। एसोसिएशन की तरफ से यह भी दलील पेश की गई कि देश में कहीं भी सिनेमाघरों में फिल्मों की स्क्रीनिंग से कोरोना वायरस के प्रसार की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.