Move to Jagran APP

दुर्गापूजा कमेटी ने पेश की नजीर, पहले बचानी होगी लोगों की जान, उसके बाद होगी पूजा

कोरोना काल में कोलकाता की एक दुर्गापूजा कमेटी ने मानवता की नजीर पेश की। वह अपने पूजा के बजट से कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदने जा रही है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 04:37 PM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 04:37 PM (IST)
दुर्गापूजा कमेटी ने पेश की नजीर, पहले बचानी होगी लोगों की जान, उसके बाद होगी पूजा
दुर्गापूजा कमेटी ने पेश की नजीर, पहले बचानी होगी लोगों की जान, उसके बाद होगी पूजा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : कोरोना काल में कोलकाता की एक दुर्गापूजा कमेटी ने मानवता की नजीर पेश की है। वह अपने पूजा के बजट से कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदने जा रही है। केस्टोपुर प्रफुल्ल कानन पश्चिम अधिवासी वृंद क्लब के सचिव रंजीत चक्रवर्ती ने इसकी जानकारी देते हुए कहा-'पूजा सारी जिंदगी होती रहेगी। इस साल नहीं होने पर अगले साल, अगले साल भी नहीं हो पाने पर उसके अगले साल होगी इसलिए इस समय हम पूजा के आयोजन के बारे में ज्यादा सोच नहीं रहे हैं। हम चाह रहे हैं कि पहले लोगों की जान बचाई। मनुष्यों के जीवित रहने और स्वस्थ रहने पर पूजा होती रहेगी। लोगों को बचाना उनकी मदद के लिए आगे आना और उनका मनोबल बढ़ाना ही हमारा मूल लक्ष्य है।' 

loksabha election banner

किसी तरह का शुल्क नहीं 

सचिव ने आगे कहा-' पूजा के बजट से तीन आक्सीजन सिलेंडर खरीदे जाएंगे। अगर किसी के घर में कोरोना का कोई मरीज है, जिसे सांस लेने में दिक्कत हो रही हो तो क्लब से संपर्क करने पर उसके घर में ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचा दिया जाएगा। क्लब के सदस्य पीपीइ किट व दस्ताने पहनकर व मास्क लगाकर उनके घर जाएंगे। ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए किसी तरह का शुल्क भी नहीं लिया जाएगा।' 

कई पुरस्कार मिल चुके हैं

गौरतलब है कि केस्टोपुर प्रफुल्ल कानन पश्चिम अधिवासी वृंद क्लब को दुर्गा पूजा के आयोजन को लेकर कई पुरस्कार मिल चुके हैं। कोरोना के कारण इस साल सभी दुर्गा पूजा कमेटियां छोटे पैमाने पर पूजा का आयोजन करने जा रही है। ऐसे में क्लब की भी बड़े तौर पर पूजा आयोजित करने की कोई योजना नहीं है। क्लब पूजा के समय मास्क और सैनिटाइजर वितरित करने पर भी विचार कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.