Move to Jagran APP

Dharmendra Pradhan In West Bengal: धर्मेंद्र प्रधान बोले, पश्चिम बंगाल में चल रही परिवर्तन की लहर

West Bengal धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि पश्चिम बंगाल में परिवर्तन की लहर चल रही है। लोगों को 10 साल तक बेवकूफ बनाया गया है। वे इस बार बुआ-भतीजा सरकार के खिलाफ मतदान करेंगे। बंगाल को विकसित और सोनार बांग्ला बनाया जाएगा।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 19 Feb 2021 05:51 PM (IST)Updated: Fri, 19 Feb 2021 06:00 PM (IST)
Dharmendra Pradhan In West Bengal: धर्मेंद्र प्रधान बोले, पश्चिम बंगाल में चल रही परिवर्तन की लहर
धर्मेंद्र प्रधान बोले, पश्चिम बंगाल में चल रही परिवर्तन की लहर। फाइल फोटो

कोलकाता, एएनआइ। West Bengal: केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के तमलुक में कहा कि टीएमसी कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। पश्चिम बंगाल में परिवर्तन की लहर चल रही है। लोगों को 10 साल तक बेवकूफ बनाया गया है। वे इस बार 'बुआ-भतीजा' सरकार के खिलाफ मतदान करेंगे। बंगाल को विकसित और 'सोनार बांग्ला' बनाया जाएगा। पश्चिम बंगाल के ईस्ट मेदिनापुर में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने परिवर्तन यात्रा निकाली। उन्होंने कहा कि पिछले 15 दिन से बंगाल में पांच परिवर्तन यात्राएं निकाली गई हैं। बंगाल के लोगों ने ममता सरकार के अत्याचार, भाई-भतीजे की सरकार के खिलाफ मतदान करने का मन बना लिया है।

loksabha election banner

बंगाल में प्रचंड जनादेश के साथ भाजपा की सरकार बनेगी। एक समाचार चैनल के साथ बातचीत में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने यह दावा किया। जब शाह से 'सोनार बांग्ला' का मतलब पूछा गया तो उन्होंने कहा-'इसका दायरा सीमित नहीं बल्कि बहुत विस्तृत है। सोनार बांग्ला का मतलब है हरेक बंगाली नागरिक खुद को बिना किसी भय के अभिव्यक्त कर पाए। देश और बंगाल की सीमाएं सुरक्षित हों, हरेक गरीब को दो वक्त का भोजन उपलब्ध हो, हरेक युवा को रोजगार मिले, चरमराया प्रशासन वापस पटरी पर आए। एक समय बंगाल का देश के जीडीपी में सबसे अधिक योगदान होता था, बंगाल को वापस उसी जगह पहुंचाना है। यहां की कला-संस्कृति बम धमाकों में दब गई है, उसे फिर से जागृत करना है। यहां के कलाकारों को वैश्विक प्लेटफार्म देना है।

शाह ने कहा-'बंगाल में कानून-व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। इसके खिलाफ जनता में आक्रोश है। आखिर ममता दीदी ने किस तरह का बंगाल बनाया है, जहां दुर्गापूजा के लिए कोर्ट से आदेश लेना पड़ता है। यहां सरस्वती पूजा करना मुश्किल है और पूरे प्रशासन का राजनीतिकरण कर दिया गया है। आए दिन भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या हो रही हैं। भाजपा की सरकार बनने के बाद हम यहां घुसपैठियों को रोकेंगे। बंगाल में भाजपा के मुख्यमंत्री के चेहरे पर शाह ने कहा-'मुख्यमंत्री बंगाल की ही धरती का कोई भाजपा कार्यकर्ता होगा और जब प्रत्याशियों की सूची आएगी तो उसमें मंत्रिमंडल की रूपरेखा दिख जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.